मुजफ्फरपुर: कई वार्डों में कूड़े के अंबार, नरक जैसे हालात से लोगों में नाराजगी

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 5:14 PM IST
  • नगर निगम शहर की साफ-सफाई को लेकर विफल साबित हो रहा है. हर तरफ कचरा बिखरा पड़ा है. अधिकारियों का कहना है कि दिन-रात दो पालियों में कूड़ा उठाया जा रहा है लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिल रहे हैं.
नगर निगम के सफाई कर्मचारियों  की  हड़ताल के दौरान बिखरा पड़ा कूड़ा.

मुजफ्फरपुर. चुनाव खत्म हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन इसके बावजूद शहर में हर तरफ गंदगी का आलम है. निगम की सफाई व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है. कई वार्डों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं. डंपिग स्थलों पर भी कचरा बिखरा पड़ा है. शहर के हालात नरक जैसे हो गए हैं. जिस कारण लोगों में नाराजगी है. निगम के कचरा उठाने के लिए ट्रैक्टर का अभाव है जिसके चलते नियमित रूप से कचरे को उठाया नहीं जा रहा है. सफाई नहीं होने वार्ड पार्षदों को भी लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है.

शहर की सफाई व जलजमाव की समस्या को लेकर विधायक विजेंद्र चौधरी ने अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद एवं सिटी मैनेजर ओम प्रकाश को शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा है ताकि लोगों को परेशानी पेश ना आए. उन्होंने वार्ड 31 की इंद्रा कॉलोनी की जल जमाव की समस्या के बारे में बताया और इसका हल करने के लिए सिटी मैनेजर ओम प्रकाश के मुताबिक कूड़े को दिन-रात दो पालियों में उठाया जा रहा है लेकिन अपेक्षित नतीजा सामने नहीं आ रहा है.

सुशील मोदी BJP के कम और नीतीश के ज्यादा सहयोगी थे, इसलिए कटा पत्ता: शिवानंद

जगह-जगह कचरे के ढेर लगे पड़े हैं. इसके बावजूद निगम प्रशासन दावा कर रहा है कि दिन और रात दो पाली में कचरे को उठाया जा रहा है. अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद और उनकी टीम ने शहर की सफाई व्यवस्था पर नजर रखी हुई है. सारा दिन शहर में जाम लगा रहने के कारण भी कूड़ा उठाने में परेशानी पेश आ रही है. इसके अलावा शहर में जगह-जगह जल जमाव के कारण कूड़ा उठाने में दिक्कतें आ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें