मुजफ्फरपुर: जमीन स्वामित्व प्रमाणपत्र 31 मार्च तक ऑफलाइन जारी करने के भी निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 7:57 PM IST
  • राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से भूमि विवाद खत्म करने और लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने समाहर्ता को निर्देश जारी कर काम में तेजी लाने के लिए ऑफलाइन भी एलपीसी जारी करने के लिए कहा गया है और इस संबंध में सभी अंचलधारियों को निर्देश देने का आग्रह किया गया है.
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. भूमि विवाद खत्म करने के लिए और लंबित मामले के निष्पादन के लिए काम में तेजी लाने के लिए जोर दिया जा रहा है. इसी के मद्देनजर समाहर्ता को निर्देश जारी कर कहा गया है कि भू धारियों के आवेदनों का 31 मार्च तक ऑफलाइन निष्पादन किया जाना है. इस संबंधी सभी अंचलधारियों को आग्रह कर निर्देश देने को कहा गया है. गौर हो कि सभी जमाबंदियों का डिजिटाइजेशन किया जा रहा है. जिस कारण जमीन स्वामित्व प्रमाणपत्र (एलपीसी) ऑनलाइन जारी होने की धीमी गति के कारण काम की गति धीमी हो गई है. इसे देखते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से एलपीसी 31 मार्च तक ऑफलाइन जारी करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

विभाग की ओर से समाहर्ता को जारी निर्देश में भू धारियों के आवेदनों का 31 मार्च तक ऑफलाइन निष्पादन करने के लिए कहा गया है और सभी अंचलधारियों को इस संबंध में निर्देश देने का भी आग्रह किया गया है. जिले में समाहर्ता से लेकर अंचलाधिकारियों की कार्य मूल्यांकन रिपोर्ट का आधार उनकी लक्ष्य हासिल करने की ही उपलब्धि होगी.

रुपये का बैग ना छोड़ने पर मारी थी कारोबारी के सिर में गोली, मौके पर हुई मौत

मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से संभी प्रमंडलीय आयुक्तों को निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि राज्य के लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए कई सेवाओं का क्रियान्वयन हो रहा है. जिस कारण सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उनके अनुरूप ही कार्य किया जान है. उसके मुताबिक ही मूल्यांकन रिपोर्ट बनाई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें