मुजफ्फरपुर: छठ को लेकर 4 घाटों पर बनाए गए मिनी कंट्रोल रूम, पदाधिकारी तैनात

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 07:39 PM IST
  • छठ महापर्व को लेकर घाटों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. जिसे देखते हुए प्रशासन की ओर से मुजफ्फरपुर के चार प्रमुख घाटों पर सुरक्षा और ट्रैफिक के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं और कंट्रोल रूम स्थापित कर पदाधिकारियों की तैनाती की गई है.
मुजफ्फरपुर में चार महत्वपूर्ण छठ घाटों पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं

मुजफ्फरपुर. छठ पर्व की शहर भर में धूम है और इसे लेकर अब शहर के चार घाटों पर मिनी कंट्रोल रूम बना दिए गए हैं. इसके साथ आज गुरुवार से ये कंट्रोल रूम वर्किंग में आ गए हैं. यहां पर पदाधिकारियों को तैनात कर दिया गया है. ये पदाधिकारी 19 से 21 नवंबर तक रोटेशन पर तैनात रहेंगे. इस संबंध में डीपीआरओ कमल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीढ़ी घाट अखाड़ा घाट, सिकंदरपुर सीढ़ीघाट, आश्रम घाट और बालूघाट मध्य घाट पर मिनी कंट्रोल बनाकर पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है. आज से ये कंट्रोल रूम काम करना शुरू हो गए हैं. पदाधिकारी सुबह 6 से दोपहर 2 बजे, 2 बजे से रात 10 बजे और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

कमल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कंट्रोल रूम पर 24 दंडाधिकारी व 24 पुलिस पदाधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. छठ महापर्व पर तैयारी का जायजा लेने के लिए डीएम व एसएसपी ने कई घाटों के निरीक्षण के दौरान घाटों की साफ-सफाई को लेकर विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए. उन्होंने बैरिकेडिंग, लाइट की व्यवस्था, चिकित्सकों की उपस्थिति, साफ-सफाई, गोताखोरों की प्रतिनियुक्ति, नियंत्रण कक्ष की स्थापना संबंधी पदधिकारियों को निर्देश दिए. नगर आयुक्त एवं संबंधित अधिकारियों को एक-एक बिंदु पर सही ढंग से काम करने के लिए कहा गया है.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 100 रुपये गिरा चांदी में 770 रुपये आया उछाल

इसके साथ ही घाटों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है. एसएसपी को छठ घाटों पर सुरक्षा और ट्रैफिक सुचारु करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि जिलाधिकारी सिकंदरपुर सीढ़ी घाट, आश्रम घाट, आखाड़ाघाट, साहू पोखर, पड़ाव पोखर, आरडीएस कॉलेज स्थित पोखर आदि का निरीक्षण किया गया. बूढ़ी गंडक नदी में एनडीआरएफ के वोट पर बैठकर नदी किनारे के घाटों का डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया. उनके साथ डीपीआरओ कमल सिंह, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, सीओ मुशहरी आदि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें