पहले दिन मुजफ्फरपुर में डेढ़ लाख से ज्यादा बच्चों ने पी पोलियो ड्रॉप्स

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 8:50 PM IST
  • स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से शहर में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत पूरे जोर शोर से की गई है. इस अभियान के तहत विभाग की ओर बच्चों को बूंदे पिलाने के लिए भीड़ भाड़ वाले इलाकों रेलवे स्टेशन बस स्टैंड आदि पर टीमों को तैनात किया गया है. यह अभियान चार फरवरी तक चलेगा
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. जिले में पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन डेढ़ लाख से ज्यादा बच्चों ने पोलियो ड्रॉप्स पिए. इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि सोमवार को मुजफ्फरपुर में पोलियो अभियान की शुरुआत की गई जो चार फरवरी तक चलेगा. पहले दिन एक लाख 61 हजार 80 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाई गईं. रेलवे स्टेशन और बसों के रुकने की जगह पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें बच्चों को दवा पिलाने के लिए तैनात हैं.

पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए टीमें भीड़ भाड़ वाले इलाकों में तैनात हैं और वहां से गुजर रहे बच्चों को लोगों की सहमति से दवा पिलाई जा रही है. पहले दिन इस अभियान का आगाज डब्लयूएचओ के जिला समन्वयक डॉ. आनंद गौतम, यूनिसेफ के चंद्रभूषण प्रसाद, लेखापाल विपिन पाठक सहित कई लोग मौजूद रहे. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर भी बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिला रही हैं. चार फरवरी तक स्वास्थ्य विभाग की टीमें पोलियो अभियान की सफलता के लिए हर घर, गली मोहल्ले में जाकर बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाएंगी ताकि कोई भी बच्चा इससे अछूता ना रह जाए.

मुजफ्फरपुर: वाहन चेकिंग में शिकायत आने पर रेंज आईजी ने शुरू की नई पहल

चिकित्सकों के आठ रिक्त पदों के लिए इंटरव्यू: जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से सदर अस्पताल में रिक्त चिकित्सकों के आठ पदों के लिए सोमवार को इंटरव्यू हुआ. इसके लिए डीएम की ओर से कमेटी गठित की गई थी. जिसमें सिविल सर्जन, एसीएमओ सहित वरीय चिकित्स शामिल रहे. सुबह 11 बजे इंटरव्यू हुई. जिला कार्यक्रम प्रबंधक वीपी शर्मा के मुताबिक जल्द ही रिक्त पद भर लिए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें