मुजफ्फरपुर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 20 प्रत्याशियों ने भरे परचे

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 09:37 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनावों में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है. शनिवार को तीसरे चरण के लिए नामांकन हुआ. अब तक तीनों चरणों में 129 उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं.
बिहार चुनाव 2020 के तीसरे चरण की 78 विधानसभा सीटों पर नामांकन शुरू किया है

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनावों को सरगर्मियां तेज हैं. मुजफ्फरपुर विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों का नामांकन जोर-शोर से चल रहा है. शनिवार को पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी समेत 20 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. नामांकन करने वालों में कुढऩी व गायघाट से सात-सात प्रत्याशी, मुजफ्फरपुर से चार और बोचहां से दो प्रत्याशियों ने पर्चे भरे. 

बता दें कि रविवार को अवकाश होने से अब सोमवार को दोबारा तीसरे चरण की नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। गौर हो कि शुक्रवार तक दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई थी. शनिवार को तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू हुआ है. शुक्रवार तक कुल 129 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। शनिवार को भी 20 उम्मीदवारों की ओर नामांकन किया गया है. इस तरह अब तक कुल 149 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन किया जा चुका है. तीसरे चरण के लिए 20 अक्टूबर नामांकन करने की अंतिम तारीख है.

इंडियन आर्मी भर्ती बोर्ड ने फर्जी वेबसाइट और साइबर फ्रॉड से किया सावधान

गौरतलब है कि कोरोना को लेकर प्रशासन और पुलिस की ओर से आदेश देने के बावजूद नामांकन दाखिल करने आ रही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की ओर से सारी गाइडलाइंस का उल्लघंन किया जा रहा है और पुलिस तंत्र भी इसका पालन करवाने में नाकाम साबित हो रहा है. जिस कारण सारा दिन क्लेक्टरेट में गहमा गहमी का माहौल रहता है. प्रत्याशी जब नामांकन करने आ रहे हैं तो उनके साथ आने वाले समर्थक सारे प्रोटोकॉल जो कोरोना के मद्देनजर अपनाने के लिए कहा गया है, को दरकिनार कर भीड़ लगाए रखते हैं और पुलिस तक की भी नहीं सुनते और हाथापाई तक करने पर उतर आते हैं. पुलिस को भी रोजाना उनके साथ काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें