मुजफ्फरपुर: JEE Mains परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 09:51 AM IST
  • इंजीनियरिंग काॅलेजों में प्रवेश के लिए एक से 6 सितंबर के बीच हुई जेईई मेन की परीक्षा की आसंर की जारी कर दी गई है. जिन छात्रों की भी किसी आसंर को लेकर आपत्ति है तो वह 200 रुपये फीस जमा करके उसकी जांच करवा सकते हैं पर उनकी शिकायत सही होने पर भी फीस उन्हें वापिस नहीं मिलेगी.
मुजफ्फरपुर: JEE Mains परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

मुजफ्फरपुर. एक से छह सितंबर के बीच हुई देश भर के इंजीनियरिंग काॅलेजों में प्रवेश के लिए हुई जेईई मेन परीक्षा की आंसर की आ गई है. इसके बाद से परीक्षा में शामिल हुए छात्रों ने अपनी शिकायत और आपत्ति दर्ज करवाना शुरू कर दी है.

आसंर की के साथ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने प्रश्नपत्र भी वेबसाइट पर अपलोड किए हैं. किसी भी अभ्यर्थी को प्रश्नपत्र और आसंर की डाउनलोड करने के लिए अपना मेन एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और डेथ ऑफ बर्थ डालनी होगी.

मुजफ्फरपुर में कोरोना का कहर, मिले 106 कोविड मरीज, 6 हजार से ज्यादा सैंपल टेस्ट

अगर किसी परिक्षार्थी को किसी आसंर को लेकर शिकायत है तो उसकी जांच करने के लिए उसे 200 रुपये देने होंगे और इसके बाद ही आगे का काम होगा. छात्र की उत्तर को लेकर आपत्ति अगर सही भी होती है तो 200 रुपये फीस वापस नहीं दिए जाएंगे. आपत्ति दर्ज करवाने के लिए छात्रों को फॉर्म भरना होगा जिसमें सवाल और उसका ऊतर सेलेक्ट करें.

मुजफ्फरपुर: अनलॉक-4 में खुलेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, पहली बार दर्शक नहीं होंगे

आपत्ति दर्ज करवाने के लिए सही जवाब का प्रूफ भी देना अनिवार्य है. फॉर्म के साथ सही जवाब के समर्थन में जानकारी भी देनी होगी. इन सब के लिए आप वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जा सकते हैं. आईआईटीयन प्रंशात कुमार ने कहा का जो भी छात्र जेईई मेन से एडवांस के लिए क्वालिफाई करेंगे, उनके लिए 12 सितंबर से जेईई एडवांस के लिए आवेदन शुरू होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें