मुजफ्फरपुर: मिठाइयों की जांच के लिए अभियान, विभाग ने 13 दुकानों से सैंपल लिए

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 03:22 PM IST
  • खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से 13 मिठाई की दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. मिलावटी मिठाइयों की बिक्री पर रोक के लिए विभान ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है.
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 20 से 23 सितंबर तक कोरोना टेस्टिंग की जाएगी.

मुजफ्फरपुर. शहर में नवरात्र पर्व के मददेनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से मिठाइयों की चेकिंग के लिए अभियान शुरू किया गया. गौर हो कि नवरात्र से छठ तक मिठाई की दुकानों में खोवा व उससे तैयार होने वाली मिठाइयां बनाई जाती हैं. विभाग ने इन दुकानों की जांच के लिए विशेष अभियान शुरू किया है ताकि लोगों तक अच्छी गुणवत्ता वाली मिठाइयां पहुंच सकें और मिलावट करने वालों पर लगाम लगाई जा सके. 

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा चलाए गए अभियान के तहत शहर में अलग-अलग जगहों पर स्थित मिठाई की दुकानों से 13 नमूने लिए गए. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी यह अभियान जारी रहेगा. इस बारे में जानकारी देते हुए विभागीय अधिकारी सुदामा चौधरी ने बताया कि मुजफ्फरपुर व उसके आसपास के जिलों में नियमित अभियान चलाया जाएगा। जिसके अंतर्गत मिलावटी खोवा का नमूना संग्रह किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज मुजफ्फरपुर में धर्मशाला चौक, सरैयागंज और रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित इलाकों से 13 नमूने लिए गए। नमूनों को अब जांच के लिए पटना भेजा गया है. जांच के बाद अगर रिपोर्ट में खोवा में मिलावट की पुष्टि होती है तो जिस दुकान से सैंपल लिए गए हैं, उससे संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

मुजफ्फरपुर: जलजमाव का हल ना करने पर एसडीओ, जेई और सिटी मैनेजर का वेतन बंद

खाद्य अधिकारी का कहना है कि त्योहारी सीजन के कारण इन दिनों में मिलावटी खोवे की आवक अकसर ज्यादा हो जाती है और घटिया मिठाइयां भी बिकने लगती हैं। इन मिठाइयों क सेवन से लोग अकसर बीमारियों की चपेट में आने लगते हैं. मिलावटी मिठाइयों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए ही विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें