मुजफ्फरपुर: दुकान खोलने के समय में फिर बदलाव, अब सुबह 10 से शाम छह बजे तक खोलें

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 10:09 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में लॉकडाउन के समय दुकान खोलने के समय में एक बार फिर बदलाव किए गए हैं. अब लोग सुबह 10 से शाम छह बजे तक अपनी दुकान खोल सकते हैं. 
मुजफ्फरपुर: दुकान खोलने के समय में फिर बदलाव, अब सुबह 10 से शाम छह बजे तक खोलें

मुजफ्फरपुर. बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन जारी है. हालांकि जिला प्रशासन लॉकडाउन के नियमों में बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने दुकानों को खुलने के लिए समय सीमा निर्धारित की है. इसके तहत फल-सब्जी व मीट-मछली की दुकानें सुबह छह से दस बजे तक और अन्य प्रतिष्ठान दोपहर 12 से शाम चार बजे तक मात्र चार घंटों की अनुमति दी है.

जिले के विभिन्न व्यवसायी संगठनों ने सरकार व प्रशासन से समय सीमा बढ़ाने की मांग की है. उनका कहना है कि उनको हो रहे नुकसान व परेशानी को देखते हुए सुबह दस से शाम छह बजे तक दुकान खोलने की अनुमति दी जाए. अखिल भारतीय सर्राफा संघ ने गुरुवार को पुरानी बाजार स्थित संघ कार्यालय में बैठक कर इस मांग को उठाया. बैठक की अध्यक्षता महामंत्री सत्यनारायण प्रसाद ने की.

मुजफ्फरपुर: जीरो माइल चौक दुकानदारों ने किया रास्ता जाम, पुलिस ने भांजी लाठियां

संघ के अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने समय में बदलाव की मांग की. मौके पर मनजीत कुमार, दीपक कुमार, कृष्ण मोहन, राजीव लोचन गुप्ता, विश्वजीत कुमार, मनीष कुमार, नवीन कुमार थे। वहीं, नॉर्थ बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने भी सरकार व प्रशासन से यह मांग की है. चैंबर के महामंत्री अरुण कुमार ने इसको लेकर प्रधान सचिव, गृह सचिव व डीएम से अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि दुकान खोलने व बंद करने कि प्रक्रिया में व्यवसायियों को एक घंटे का समय लग जाता है.

मुजफ्फरपुर: इमामबाड़ा के पास शव दफनाने पर 10 घंटे बवाल तब कब्रगाह गए, 144 लगा

बचे तीन घंटे के समय में माल की बिक्री, डिलीवरी एवं बैंक संबंधित कार्यों को निपटाना संभव नहीं है. उत्तर बिहार खुदरा वस्त्र व्यवसायी संघ के सचिव अजय चाचान के साथ सूतापट्टी के व्यवसायी सज्जन कुमार अग्रवाल, मोतीझील के अजय बजाज, माड़ीपुर के नरमदा शंकर व लक्ष्मी चौक के कुंदन ने दुकान खोलने की समय सीमा बढ़ाने की मांग उठायी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें