कोरोना जांच का कंप्यूटरीकृत डाटाबेस हो रहा तैयार, फोन नंबर-नाम से होगी रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 09:25 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में कोरोना जांच का कंप्यूटरीकृत डाटाबेस तैयार हो रहा है. अब जांच करवाने वालों की रिपोर्ट फोन नंबर और नाम डालते ही मिलेगी. 
कोरोना जांच का कंप्यूटरीकृत डाटाबेस हो रहा तैयार, फोन नंबर-नाम से होगी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना जांच कराने वालों का कंप्यूटरीकृत डाटाबेस तैयार करना शुरू कर दिया है. इससे पहले कोरोना जांच कराने वालों को लिखित में प्रमाण पत्र दिया जा रहा था. अब लोगों को कंप्यूटरीकृत प्रमाण पत्र दिया जाएगा. जांच कराने के बाद जब भी लोग अपनी रिपोर्ट लेना चाहे वह सदर अस्पताल में आकर रिपोर्ट ले सकते हैं.

पहले लोगों को जांच के कुछ दिन में रिपोर्ट लेनी होती थी अन्यथा उसके खोने का डर रहता था. खासकर रिपोर्ट निगेटिव आने पर लोगों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा था. अब इसे ऑनलाइन डाल दिया जाएगा. इसके लिए जांच कराने वाले शख्स को सिर्फ अपना नाम और मोबाइल नंबर बताना होगा. सदर अस्पताल ने जो सिस्टम विकसित किया है इससे आसानी से जांच कराने वाले व्यक्ति का कंप्यूटरीकृत रिपोर्ट निकल जाएगी.

मुजफ्फरपुर: कंटेनमेंट जोन के बाहर मिले 131 एक्टिव कोरोना संक्रमित केस, खतरा बढ़ा

एसीएमओ डॉ. विनय कुमार ने बताया कि कोई भी जब अपनी रिपोर्ट लेने आए तो उनको आसानी से कंप्यूटरीकृत रिपोर्ट मिल जाए इसके लिए एक डाटाबेस तैयार किया जा रहा है. चाहे वह पॉजिटिव मरीज हो या निगेटिव सभी को रिपोर्ट दी जाएगी.  

मुजफ्फरपुर: शव सड़क पर रखकर परिवार का हंगामा, मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम

बता दें कि कई मरीजों को एक बार कोरोना नेगेटिव पाया जा रहा है और बाद में दोबारा जांच पर वो पॉजिटिव आ रहे हैं. ऐसे में पहली रिपोर्ट कंप्यूटर डाटाबेस में रहने से डॉक्टरों को भी आसानी रहेगी. मरीज भी अपनी कोई भी रिपोर्ट किसी भी समय में निकलवा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें