मुजफ्फरपुर: कोरोना की चेन तोड़ने को स्वास्थ्य विभाग चलाया बाजार में जांच अभियान

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 09:45 AM IST
  • मुजफ्फरपुर जिले में बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना की चेन तोड़ने के लिए रोजाना तीन हज़ार जांचों का का लक्ष्य रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को तीन सब्जी बाजार में दुकानदारों के नमूने लिए हैं.
मुजफ्फरपुर: कोरोना की चेन तोड़ने को स्वास्थ्य विभाग चलाया बाजार में जांच अभियान

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में सोमवार को 119 लोग संक्रमित मिले जबकि 129 लोग स्वस्थ हो गए हैं जिन्हें हॉस्पिटल प्रशासन ने छुट्टी दे दी है. जिले में अब तक 1,151 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो गई है, जिनमें से 773 मरीज़ स्वस्थ हो गए हैं. इस प्रकार अब जिले में कोरोना के 378 सक्रिय मामले शेष हैं.

एसीएमओ डॉ विनय कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सब्जियों और फल बाजार में जांच अभियान शुरू किया गया है. आने वाले दिनों में शहर के सभी सब्जियों और फल बाजारों में दुकानदारों की जांच की जाएगी क्योंकि सब्जी व फल दुकानदार हाई रिस्क जोन में माने जाते हैं,जिनसे संक्रमण फैलने का खतरा सबसे ज्यादा होता है. 

मुजफ्फरपुर: लॉकडाउन उल्लंघन पर बरुराज पुलिस ने दुकानदार को बेरहमी से पीटा

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सैंपल लेने में थोड़ी कठिनाई तो हुई क्योंकि दुकानदार सहजता से सैंपल देने को तैयार नहीं हो पा रहे थे. लेकिन टीम ने उन्हें जागरुक कर उनके सैंपल्स का संग्रह किया. फल और सब्जी बाजारों में चलाए जा रहे अभियान में सोमवार को तीन सब्जी बाजार से तीन हज़ार लोगों के सैंपल लिए. 

मुजफ्फरपुर: मंदिर की साफ-सफाई में हाईटेंशन करंट से एक की मौत, दो झुलसे

एंटीजन किट से इन लोगों की जांच की गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को कटाई पुल सब्जी मंडी, घिरनी पोखर सब्जी मंडी और धर्मपुरा सब्जी मंडी में पहुंची.सोमवार को टीम ने केवल सब्जी बाजार के दुकानदारों का ही सैंपल लिया.सिविल सर्जन डॉ. एसपी सह ने बताया कि जिले में प्रतिदिन तीन हज़ार जांचों का जो लक्ष्य तय किया गया है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा, उसके हिसाब से टीम रोज सैंपल लेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें