मुजफ्फरपुर में 144 नए कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेशन के मरीज का होगा सत्यापन

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 01:15 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में कोरोना का कहर जारी है. मंगलवार को 144 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. 34 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. अब होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों का स्वास्थ्य विभाग भौतिक सत्यापन करेगा.
मुजफ्फरपुर में 144 नए कोरोना संक्रमित मिले, होम आइसोलेशन के मरीज का होगा सत्यापन

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फपुर में कोरोना संक्रमण जारी है. मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या 4,578 तक पहुंच गई है. कुल 144 नए संक्रमित मरीज मिले. बीते 24 घंटे में 107 मरीज ठीक हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, जिले में अभी कोरोना के एक्टिव केस 1,191 है. वहीं, 34 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. वहीं जिला प्रशासन ने तय किया है कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों का स्वास्थ्य विभाग भौतिक सत्यापन करेगा. 

इसके संबंध में राज्य स्वास्थ्य विभाग के समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने डीएम और सिविल सर्जन को पत्र के जरिए से अवगत कराया है. उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड स्वास्थ्य विभाग को नियंत्रित करने में दिक्कत आ रही है. इसलिए स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना मरीजों का अपने स्तर पर भौगिक सत्यापन करेगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीम का गठन किया है. इस टीम में ब्लॉक हेल्थ मैनेजर और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के कर्मचारियों को भी शामिल किया जाएगा.

मुजफ्फरपुर: डाकघर के उपडाकपाल ने कार्यालय में खुद को जिंदा जलाया, मौके पर मौत

कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार के मुताबिक, एक हफ्ते में भौतिक सत्यापन का काम कर लिया जाएगा. सत्यापन के दौरान कोरोना मरीजों का सही आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग को मिलेगा. साथ ही, अगर किसी मरीज की जानकारी पहले से गलत दी गई है, तो उसे दुरुस्त करके बिहार कोविड पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा. यह भी नियम बनाया गया है कि हर दिन दोपहर तीन बजे तक कोरोना डाटा बिहार कोविड पोर्टल पर दिया जाएगा, ताकि कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड सही रखा जा सकें.

CPI ML के नगर कार्यालय पर हमले के विरोध में मिठनपुरा थानेदार के खिलाफ सत्याग्रह

स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना मरीजों का भौतिक सत्यापन करने के लिए मरीजों का नाम-पते, मोबाइल नंबर, कोरोना रिपोर्ट की स्थिति, किस दिन कोरोना रिपोर्ट दी गई उसकी तारीख और मेडिकल किट की उपलब्धता की जानकारी हासिल करेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें