मुजफ्फरपुर: कोरोना जांच में आई तेजी, एक दिन में 5000 से ज्यादा सैंपल की हुई जांच

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 12:47 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में कोरोना जांच में तेजी लाई गई है. एक दिन में 5000 से ज्यादा सैंपल की जांच की गई. वहीं दो दिनों में 226 पॉजिटिव केस भी पाए गए हैं. बिहार में लॉकडाउन खुलने के बाद अब जांच और तेजी से की जाने की संभावना है. 
मुजफ्फरपुर: कोरोना जांच में आई तेजी, एक दिन में 5000 से ज्यादा सैंपल की हुई जांच

मुज्जफरपुर. राज्य में कोरोना बढ़ने के साथ मुज्जफरपुर में भी कोरोना का कहर जारी है. पिछले दो दिनों में यहां 226 पॉजिटिव मरीज़ मिले हैं. शनिवार और रविवार को कुल 5414 लोगों के सैंपलों की जांच की गई हैं. रविवार को एसकेएमसीएच बोचहां के एक 60 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें होम आइसोलेशन में तबीयत बिगड़ने के बाद 12 अगस्त को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इस प्रकार अब जिले में मौतों का आंकड़ा 25 हो चुका है. 

इसमें एसकेएमसीएच में दस, पटना में दस, दरभंगा में एक और शहर में चार कोरोना मरीजों की मौत हुई है. डीएम ने बताया कि 31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहेगी. इस दौरान कंटेनमेंट जोन में सिर्फ़ आवश्यक आवाजाही ही रहेगी बाकी सामान्य गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी. इधर राजखंड में भी नौ कोरोना संक्रमित मिले हैं. जानकारी के अनुसार पीएचसी में शिविर लगाकर हुई कोरोना जांच में एक साथ नौ पॉजिटिव मिले. 

मुजफ्फरपुर: कंटेंटमेंट जोन में सख्ती बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर ने की बैठक

पीएचसी प्रभारी गणेश कुमार गौतम ने की इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी नौ पॉजिटिव राजखंड गांव के हैं और अब इनकी पॉजिटिव मिलने के बाद इनके परिवारजनों की भी जांच की जा रही हैं.सीओ ज्ञानानंद ने बताया कि कंटेंटमेंट जोन घोषित कर बांस- बल्ला लगाकर गांव में आवागमन रोक दिया गया है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का फैसला किया है, जिसके चलते प्रदेश में 17 अगस्त से अनलॉक थी लागू होगा. हालांकि इस बीच कुछ पाबंदियां भी रहेंगी. लॉकडाउन हटाने के बाद बिहार में लोगों को दुकानें खोलने के समय में छूट दी गई है. 

मुजफ्फरपुर: गैस एजेंसी के दो वेंडरों को पिकअप ने मारी टक्कर, एक की हालत गंभीर

पहले सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक दुकान खोलने की इजाजत थी लेकिन अब सरकार ने इस पाबंदी को हटाने का निर्णय लिया है. जिन क्षेत्रों में कोरोना के हालात खराब हैं वहां अभी भी सख्ती लागू रहेगी. इसके साथ ही शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी इसके स्थान पर ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा. रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी लेकिन सरकार द्वारा टेकअवे की सुविधा प्रदान की गई है. प्रदेश में अभी भी बस सिनेमा हॉल थिएटर और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक घर से निकलने की इजाजत नहीं होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें