मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने दिए नगर आयुक्त, एसडीओ व सीओ को कोविड-19 को लेकर निर्देश

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 06:55 PM IST
  • ठंड में शीत लहर के प्रकोप बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमण जारी रहने का अंदेशा है. इसे देखते हुए मौसम विभाग और स्वास्थ्य विभाग के जरूरी मानकों और बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए नगर आयुक्त सहित जिले के कई पदाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं.
कानपुर में कोरोना के ऐसे मरीज, ठीक होते ही उनकी मानसिक हालत बिगड़ी

मुजफ्फरपुर. ठंड बढ़ने के साथ कोरोना के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. इसे लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीमें आए दिन कोरोना नियमों के पालना यकीनी बनाने के लिए सख्ती कर रहे हैं. कोरोना से बचाव के उपाय के संबंध में ही जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर स‍िंह ने नगर आयुक्त, एसडीओ व सीओ समेत अन्य संबंधित पदाधिकारियों को कई ब‍िंदुओं पर निर्देश दिए. 

डॉ. चंद्रशेखर स‍िंह ने कहा कि शीतलहर का प्रकोप बढ़ने एवं कोविड 19 का संक्रमण भी जारी रहने की संभावना है. ठंड प्रारंभ होने के कारण जिले में तापमान गिरता जा रहा है.  इसको देखते हुए शीतलहर के लिए निर्धारित किए गए विभागीय मानकों के आधार पर भारतीय मौसम विभाग द्वारा निर्गत तापमान के आंकड़ों के अनुसार, जिला को शीतलहर से प्रभावित निम्न परिस्थितियों में माना जाएगा. किसी इलाके में यदि तापमान शून्य डिग्री सेंटीग्रेड से कम हो जाए, उस क्षेत्र विशेष के लिए असामान्य स्थिति हो, तब उसे पाला प्रभावित माना जाएगा.  

रांची के रणेन्द्र को 11 लाख रुपये का श्रीलाल शुक्ल इफको साहित्य सम्मान

उन्होंने कहा कि गरीब एवं नि:सहाय लोगों को शीतलहर से रक्षा के लिए एवं कोविड 19 के रोकथाम के समुचित व्यवस्था की जाए. इसके मद्देनजर अलाव व कंबल वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं लेकिन इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड का पूरी तरह से अनुपालन किया जाएगा. जिससे परेशानी ना हो. इसके साथ ही कोरोना के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन भी अनिवार्य किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें