एसकेएमसीएच में कोरोना पॉजिटिव आने पर प्रसूता फरार, ओपीडी ठप होने से परेशानी

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Oct 2020, 6:50 PM IST
  • महिला को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. बच्चे के जन्म के बाद बुधवार को महिला की कोरोना रिपोर्ट सामने आई. जिसमें महिला को कोरोना पॉजिटिव बताया गया. इसके बाद परिजन उसे व बच्चे को लेकर फरार हो गए.
कोरोना पॉजिटिव आई प्रसूता की जानकारी सिविल सर्जन और जिला अधिकारी को दे दी गई है

मुजफ्फरपुर. एसकेएमसीएच के जच्चा-बच्चा वार्ड में दाखिल एक प्रसूता की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई. उसके बाद अस्पताल प्रशासन महिला को कोविड केयर सेंटर में भेजने की तैयारी करने लगा. इससे पहले की एंबुलेंस आती महिला के परिजन उसे नवजात बच्चे संग लेकर वहां से फरार हो गए. इसके बाद तत्काल अस्पताल की ओपीडी व इमरजेंसी सेवाओं को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया. जिसके कारण सारा दिन प्रसव के लिए अस्पताल आने वाली महिलाओं को परेशानी हुई.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से अस्पताल को सेनेटाइज करने के लिए एक दिन के लिए सेवाओं को ठप की गईं. सिविल सर्जन व जिलाधिकारी को कोरोना पॉजीटिव मरीज के बारे में जानकारी दी गई है. इसके बाद से प्रशासन ने अस्पताल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक महिला की तलाश में टीम को भेज दिया है. प्रशासन की टीम महिला के बताए पते पर पहुंचकर उसकी पहचान करेगी और वहां जाकर उसका होम क्वारंटाइन सुनिश्चित किया जाएगा ताकि कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सके.

मुजफ्फरपुर: जलजमाव का हल ना करने पर एसडीओ, जेई और सिटी मैनेजर का वेतन बंद

जानकारी अनुसार मोतीपुर इलाके की रहने वाली उक्त महिला को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया. उसके बाद महिला का जो कोरोना सैंपल लिया गया था, उसकी रिपोर्ट बुधवार को सामने आई, जिसमें महिला को कोरोना पॉजीटिव बताया गया. रिपोर्ट के पॉजिटिव आने पर महिला को उसके परिजन अपने साथ लेकर फरार हो गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें