मुजफ्फरपुर में दो महिला शिक्षकों ने बदली स्कूल की तस्वीर, मिलेगा राजकीय सम्मान

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 01:55 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में शिक्षक दिवस पर दो महिला शिक्षकों को उनकी योग्यता और मेहनत के लिए सम्मानित किया जाएगा. राजकीय सम्मान के लिए विभाग के पास 9 शिक्षकों के नाम भेजे गए थे.
मुजफ्फरपुर में दो महिला शिक्षकों को 5 सितंबर को मिलेगा राजकीय शिक्षक सम्मान.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में दो शिक्षकों को राजकीय सम्मान दिया जाएगा. राजकीय शिक्षक सम्मान पाने वाली दोनों शिक्षक महिलाएं हैं. मुजफ्फरपुर शफुर्दीनपुर मिडिल स्कूल की प्रधानाध्यापक हुरमत बानो और एमआरएस हाइस्कूल मनियारी की सहायक शिक्षिका पूनम कुमार को शिक्षक दिवस पर राजकीय सम्मान दिया जाएगा. राजकीय शिक्षक सम्मान के लिए जिले से 9 शिक्षकों ने आवेदन किया था.

शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार शैक्षणिक क्षेत्र में अपनी अलग गतिविधि और अलग उपलब्धि का ब्यौरा भी शिक्षकों को देना था. जिले में चयन कमेटी ने सभी शिक्षकों और उनके द्वारा दिए गए काम की जांच करने बाद रिपोर्ट को विभाग के पास भेजा गया था. 

BJP नेताओं ने घर-घर पहुंचाई मन की बात, 2 हजार से ज्यादा बूथों पर सुनाया

डीईओ अब्दुसलाम अंसारी ने बताया कि प्राथमिक शिक्षा निदेशक के द्वारा इन शिक्षिकाओं ने नाम चयनित होने की सूची भेजी गई है. 5 सिंतबर शिक्षक दिवस के दिन इन्हें राजकीय सम्मान दिया जाएगा. इन दोनों शिक्षकों ने अपनी मेहनत और योग्यता से स्कूल की तस्वीर बदल दी.  

मुजफ्फरपुर: कोरोना काल में कोविड संदिग्ध दे सकेंगे वोट, बूथ पर टोकन से प्रवेश

दोनों ही शिक्षकों ने अपनी मेहनत से अभिभावकों के बीच जाकर अभियान चलाया जिससे स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ी. यहीं नहीं इन शिक्षकों के बल पर बच्चों की गुणवत्ता भी बढ़ी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें