शिविर में 6 हजार के करीब होल्डिंग स्वामियों ने हासिल किए स्व-कर निर्धारण प्रपत्र

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 01:12 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में एक भी घर प्रापर्टी टैक्स के दायरे से नहीं बचे, इसके लिए निगम की ओर से सभी वार्डों में स्व कर निर्धारण शिविर लगाया जाएगा. निगम कार्यालय में 15 फरवरी तक विशेष शिविर चलेगा.
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. जिले के सभी मकानों को प्रापर्टी टैक्स के दायरे में लाने के लिए निगम कार्यालय में विशेष शिविर लगाया गया. जिसमें अब तक 5975 होल्डिंग स्वामियों ने स्व कर निर्धारण प्रपत्र हासिल किया. शिविर में वार्ड 49 से सबसे अधिक 301 होल्डिंग स्वामियों ने प्रपत्र हासिल किया है. सबसे कम वार्ड सात से पांच लोगों ने प्रपत्र हासिल किए. नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय के मुताबिक जिले के सभी वार्डों में भी शिविर लगाया जाएगा. निगम कार्यालय में 15 फरवरी तक शिविर लगाया जाएगा.

नगर आयुक्त विविक रंजन मैत्रेय ने बताया कि निगम की ओर से जिले के दस हजार मकानों को कर के दायरे में लाने का लक्ष्य है. 15 फरवरी तक निगम कार्यालय में विशेष शिविर लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रपर्टी टैक्स की ठीक से वसूली ना होने के चलते इसका जिम्मा निजी संस्था को देने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है.

बिहार: अब BDO को देना होगा मतदाता सूची सही होने का सार्टिफिकेट, आदेश जारी

उल्लेखनीय है कि सशक्त स्थायी समिति की ओर से इस संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी के लिए बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा. निगम की ओर से प्रापर्टी टैक्स की वसूली के लिए अब विशेष शिविर लगाया जा रहा है, जिसमें बढ़ी गिनती में होल्डिंग स्वामियों ने स्व कर निर्धारण प्रपत्र हासिल किया है. इस कार्य में वार्ड पार्षदों का सहयोग मिल रहा है. सभी वार्डों में भी शिविर लगाए जाएंगे. निगम का प्रयास है कि एक भी मकान प्रापर्टी टैक्स के दायरे से ना बचे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें