मुजफ्फरपुर: रेल यात्रियों के लिए नई व्यवस्था,एसी में आसानी से कंफर्म टिकट मिलेगी

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 03:04 PM IST
  • रेलवे अब जल्द ही यात्रियों की सुविधा के ट्रेनों में स्लीपर कोच कम करके एसी के टू-टायर और थ्री टायर कोच बढ़ाने जा रही है. जिससे यात्रियों को आसानी से आरक्षण काउंटर और आनलाइन कंफर्म टिकट लेने में सुविधा होगी.
Indian Railway Train (File Photo)

मुजफ्फरपुर. शहर के रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज है कि रेलवे ने अब ट्रेन में एसी में सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई व्यवस्था शुरू की है. जिसके तहत एसी में आसानी से कंफर्म टिकट उपलब्ध होगा. रेलवे बोर्ड की ओर से करीब चार ट्रेनों में स्लीपर कोच हटाए गए हैं और उनके स्थान पर एसी के थ्री टायर व टू टायर कोच की गिनती को बढ़ाने का फैसला किया गया है. बोर्ड ने इसकी सूची जारी कर दी है.

इससे अब यात्रियों को आरक्षण काउंटर पर व पर्सनल आइडी से आनलाइन कंफर्म टिकट की खरीदारी करने में सुविधा होगी. पूर्व मध्य रेलवे के डिप्टी सीओएम का कहना है कि मुजफ्फरपुर-वलसाड एक्सप्रेस में अब स्लीपर कोच कम करके 11 कर दिए गए हैं जबकि पहले यह 14 लगते थे. इनकी जगह पर ट्रेन में थ्री एसी के पांच कोच लगाए जाएंगे. इस सुविधा को शुरू होने में अभी समय लगेगा और मुजफ्फरपुर से आठ मार्च 2021 से शुरू किया जाएगा. ऐसी ही व्यवस्था मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, बांद्रा एक्सप्रेस में की जाएगी और स्लीपर कोच कम करके एसी कोच लगाए जाएंगे. इन ट्रेनों में थ्री और टू टायर एसी कोच बढाए जाएंगे.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव थमे, सब्जी मंडी थोक रेट

आज रेल यातायात रहेगा बंद - ओवरहॉलिंग और स्लीपर बदलने को लेकर समस्तीपुर रेलमार्ग के सीहो-ढोली स्टेशन के बीच रेलवे गुमटी संख्या 79 सोमवार को बंद रहेगी। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के सहायक अभियंता दिलीप कुमार ने बताया कि दो नवंबर को रात दस से तीन नवंबर को सुबह छह बजे तक गुमटी बंद रहेगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें