मुजफ्फरपुर में जारी होगा नया ट्रैफिक प्लान, जिला अधिकारी जारी करेंगे आदेश

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 05:12 PM IST
  • शहर के लोगों को गंभीर होती जा रही ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आज प्रशासन की ओर से नए ट्रैफिक प्लान पर मुहर लगने की संभावना है. इस प्लान को नगर निगम, परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों के सुझाव लेकर फाइनल किया गया है.
मोतीझील में खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़, ट्रैफिक जाम लगा.

मुजफ्फरपुर. जाम की समस्या शहर में गंभीर होती जा रही है. प्रशासन की ओर से  शहर को जाम से निजात दिलाने की कवायद चल रही है. इस पर आज जिलाधिकारी की ओर से आज आदेश जारी किए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि शहर की इस गंभीर समस्या के हर के लिए डीएम और जिलाधिकारी की ओर से बैठकों का दौर चल रहा है और संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं. डीएम ने तो पदाधिकारियों को ट्रैफिक प्लान तैयार करने के निर्देश दिए थे. शहर में कई इलाकों में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. पार्किंग की सुविधा ना होना भी जाम का कारण है. 

इस संबंधी ट्रैफिक प्रभारी व डीएसपी की ओर से प्लान तैयार करके जिलाधिकारी को भेजा जा चुका है. इसी तरह निगम व परिवहन विभाग को भी रिपोर्ट तैयार करके भेजने के लिए कहा गया था. जानकारी के मुताबिक सभी संबंधित विभागों की तरफ से रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी के फाइनल मुहर लगने के बाद शहर में नए ट्रैफिक प्लान को फाइनल किया जाएगा.

परीक्षाओं पर प्रशासन के सख्त निर्देश, रेजर, व्हाइटनर, ब्लेड रखना प्रतिबंधित

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि प्लान प्रक्रिया में है. बताया जा रहा कि आज गुरुवार को संभवत: नए ट्रैफिक प्लान पर जिलाधिकारी की तरफ से आदेश जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद उसे सख्ती से लागू किया जाएगा. कहा जा रहा कि नए ट्रैफिक प्लान में कई जगहों पर वन-वे सिस्टम बनाया गया है. इसी तरह नो पार्किंग जोन, पार्किंग स्थल आदि की भी पहचान की गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें