बिजली बिल जमा न करने पर कार्रवाई, 892 घरों के कटे कनेक्शन तो 5762 को भेजा नोटिस

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 1:54 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में लंबे समय तक बिजली का बिल न भरने के कारण उपभोक्ताओं पर एनबीपीडीसीएल का करीब 30 करोड़ रुपये का बिल बकाया है. ऐसे बिजली विभाग द्वारा बिल न देने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जा रहा है.
बिजली विभाग द्वारा बिल न देने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जा रहा है

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में लंबे समय तक बिजली का बिल न भरने के कारण उपभोक्ताओं पर एनबीपीडीसीएल का करीब 30 करोड़ रुपये का बिल बकाया है. ऐसे बिजली विभाग द्वारा बिल न देने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जा रहा है. हेडक्वार्टर की चेवातनी के बाद लंबे समय से बिजली का बिल न चुकाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कवायद शुरू की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि अभी तक करीब 892 घरों के बिजली कनेक्शन काटे जा चुके हैं.

बताया जा रहा है कि बिजली विभाग द्वारा अभी तक करीब 5287 लोगों को चिह्नित किया गया है, जिन्होंने अभी तक अपना बिजली का बिल नहीं चुकाया है. इन उपभोक्ताओं द्वारा करीब एक साल से बिजली का बिल नहीं जमा कराया गया है. इतना ही नहीं, शहर में 45 ऐसे उपभोक्ताओं को भी चिह्नित किया गया है, जिनपर अभी तक करीब 5-5 लाख रुपये से ज्यादा का बिजली का बिल बाकी है.

इस बारे में बात करते हुए विद्युत कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने बताया कि सबसे पहले उन उपभोक्ताओं की बिजली काटी जा रही है, जिन्होंने लंबे समय से बिल नहीं जमा कराया है. मामले में अब तक करीब 822 लोगों के बिजली बिल काटे जा चुके हैं. इसके साथ ही अब तक 5762 लोगों को बिजली काटे जाने का नोटिस भी दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि अगरे शहरी डिवीजन-1 में ही करीब 22 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है. वहीं, डिवीजन-2 में 18 करोड़ रुपये का बिल बकाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें