मुजफ्फरपुर: अब प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद के मामले निपटाए जाएंगे

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 06:02 PM IST
भूमि संबंधित विवाद को तत्काल निपटाने के लिए अब प्रत्येक शनिवार को सभी थाने में अंचलाधिकारी एवं संबंधित थानाध्यक्ष इस मामलों की सुनवाई करेंगे।वहीं सीओ-थानेदार के साथ ही एसडीओ एवं डीएसपी को भी जिम्मेदारी दी गई है। 
अब प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद के मामले निपटाए जाएंगे

मुजफ्फरपुर:भूमि विवाद संबंधित मामले को निपटाने के लिए अब सीओ-थानेदार के साथ ही एसडीओ एवं डीएसपी को भी जिम्मेदारी दी गई है। डीएम तथा एसएसपी की ओर से जारी संयुक्त आदेशानुसार भूमि संबंधित विवाद को तत्काल निपटाने के लिए अब प्रत्येक शनिवार को सभी थाने में अंचलाधिकारी एवं संबंधित थानाध्यक्ष इस मामलों की सुनवाई करेंगे। डीएम-एसएसपी इसकी समीक्षा करेंगे। 

बता दें थाना क्षेत्र में भूमि विवाद, अपराध, विधि व्यवस्था मद्य निषेध, फरारियों की मौजूदगी एवं अन्य विधि-व्यवस्था महत्व के बिंदुओं पर चौकीदार से जानकारी ली जाएगी। वहीं उसी दिन प्रत्येक थाना में चौकीदार परेड आहूत की जाएगी। आदेशानुसार सीओ, थानाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी इन पर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

मुजफ्फरपुर में जमीन विवाद में बदमाशों ने MNC के मैनेजर की गोली मारकर की हत्या

वहीं सभी एसडीओ और डीएसपी अंचलवार हर महीने के पहले और तीसरे बुधवार को भूमि विवाद मामलों की समीक्षा करेंगे। बता दें समीक्षा में सभी सीओ एवं थानाध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही थानावार एवं अनुमंडल स्तरीय बैठकों से संबंधित रिपोर्ट एवं भूमि विवाद पंजी तैयार की जाएगी। वहीं lokshikayat.bihar.gov.in पर कार्रवाई की रिपोर्ट अपलोड की जाएगी और जिला भूमि सुधार प्रशाखा को भी दी जाएगी। प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को डीएम तथा एसएसपी भी इसकी समीक्षा बैठक करेंगे।

गृह विभाग के निर्देश पर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को जिले के सभी संबंधित अधिकारियों को इसके लिए आदेश दिया। डीएम ने निर्देश में अधिकारियों को कहा है कि वे शुक्रवार को कार्यालय में लोगों की समस्या सुनेंगे और उसका समाधान करेंगे। वहीं प्रत्येक माह के अंतिम कार्य दिवस को सभी अधिकारी उन्हें अगले महीने के भ्रमण कार्यक्रम की योजना भी देंगे। 

  बिहार के पूर्व सीएम और हम प्रमुख जीतन राम मांझी कोरोना पॉजिटिव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें