मुजफ्फरपुर में 16 दिसंबर को दो पालियों में वनरक्षी पद की परीक्षा, चार केंद्र बने

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 06:34 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में परीक्षा के लिए सारे प्रबंध कर लिए गए हैं. परीक्षा दो शिफ्टों में ली जाएगी. बिना फोटो प्रमाण पत्र के परीक्षा केंद्र में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी
वनरक्षी पद के लिए मुजफ्फरपुर में चार केंद्रों में परीक्षा ली जाएगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर. वनरक्षी पद की भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर में 16 दिसंबर को परीक्षा होगी. इस परीक्षा के लिए चार केंद्र बनाए गए हैं. यह परीक्षा दो शिफ्टों (पालियों) में ली जाएगी. केंद्रीय चयन परिषद के अंतर्गत पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा 16 दिसंबर को ली जा रही है. जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में यह परीक्षा होगी. जिले में इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए सहायक परीक्षा के संयोजक पर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, अतुल कुमार वर्मा को नामित किया गया है. 

परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं होगी और बिना फोटो पहचान पत्र के भी केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. परीक्षा समाप्ति के उपरांत प्रश्नपत्र उनसे वापस ले लिए जाएगा. डीपीआरओ कमल किशोर ने इस बारे में जानकारी दी कि जिला प्रशासन के आदेश पर परीक्षा के आयोजन संबंधी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह दस से बारह बजे तक तथा दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर दो से शाम चार बजे तक ली जाएगी.

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर नहीं चल रहा W-iFi, स्टेशन हाईटेक करने की योजना पर फिरा पानी

डीपीआरओ के मुताबिक परीक्षा के लिए चार केंद्र रामदयालु सिंह महाविद्यालय, लंगट सिंह महाविद्यालय, डीएवी स्कूल बखरी, शांति निकेतन आवासीय बाल विद्यालय अहियापुर बनाए गए हैं. इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षाॢथयों की कुल संख्या 3515 के करीब है. किसी भी तरह की शिकायत के लिए सुबह सात बजे से जिला नियंत्रण कक्ष पीआईआर के फोन नंबर 0621- 2212377 और 2216275 पर कॉल की जा सकती है. परीक्षा संबंधित ब्रीफिंग कल सोमवार को समाहरणालय सभा कक्ष में शाम चार बजे की जाएगी. परीक्षा के शुरू होने से दो घंटे पहले ही केंद्र अधीक्षक एवं परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त शिक्षक एवं कर्मी केंद्र पर अवश्य पहुंच जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें