मुजफ्फरपुर में राइस मिलों के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल चालू

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 01:56 PM IST
  • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी की ओर से संबंधित पदाधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं और योग्य किसानों से धान क्रय करना भी सुनिश्चित बनाने के लिए कहा गया है
मुजफ्फरपुर में राइस मिलों के पंजीकरण ऑनलाइन होगा

पटना. राजधानी में राइस मिलों के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल चालू कर दिया गया है. इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराई गई है. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से बिहार राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं कि जिले के अंतर्गत आने वाले सभी राइस मिलरों के बीच पंजीकरण का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की व्यवस्था की जाए और मिलों का ऑनलाइन पंजीकरण कराना सुनिश्चित बनाया जाए.

डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश जारी किए हैं कि किसानों की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के काम में भी तेजी लाई जाए. उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन होने के बाद मिलों का संयुक्त दल के साथ सत्यापन कराना भी सुनिश्चित बनाया जाए. इस संबंध में सहकारिता पदाधिकारी की ओर से रिपोर्ट भी भेजी गई है, जिसमें भेजे गए रिपोर्ट में बताया गया कि एक दिसंबर तक कुल 891 किसानों द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण कराया गया है. 

मुजफ्फरपुर: बारात से आते समय कार में लगी आग, बाल-बाल बचे दो युवक

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में करीब 535 नए किसानों ऑनलाइन पंजीकरण कराया था. डीएम की ओर से किसानों के निबंधन पर संतोष व्यक्त किया गया है और निबंधन में और तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही धान क्रय के संबंध में जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने सभी योग्य किसानों से धान क्रय करने के सुनिश्चित करने के लिए कहा है. इसके साथ ही डीएम को भेजे गए रिपोर्ट में जिला सहकारिता पदाधिकारी द्वारा बताया गया है कि जिले के 385 पैक्स व 16 व्यापार मंडलों में से 239 पैक्स व 9 व्यापार मंडल यानी कुल 248 समितियों का चयन किया गया है. इस पर जिला सहकारिता पदाधिकारी को अयोग्य समितियों के संबंध में कारण सहित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें