मुजफ्फरपुर में अंगूठा लगवाने के बावजूद लोगों को नहीं दिया जा रहा राशन

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 03:29 PM IST
  • राशन ना मिलने संबंधी उपभोक्ताओं की शिकायत पर एसडीओ की ओर से जांच करवाई गई लेकिन जांच के बावजूद डीलर पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. लोगों का कहना है कि उन्हें पांच माह से राशन से वंचित रखा जा रहा है.
राशन की दुकानें

मुजफ्फरपुर. जिले के कुढ़नी प्रखंड में लोगों से मशीन पर अंगूठा लाने के बाद भी लाभुकों को राशन नहीं दिया जा रहा है और राशन की कालाबाजारी हो रही है. यह कालाबाजारी कुढ़नी के किशुनपुर मधुबन प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति सह जनवितरण प्रणाली के एक विक्रेता द्वारा की जा रही है. पॉश मशीन पर अंगूठा लगवा लेने के बाद भी उसने लाभुकों को राशन नहीं दिया. उपभोक्ता की ओर से एसडीओ को शिकायत की गई. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने एसडीओ को भेजे गए जांच प्रतिवेदन में इस बात को स्वीकार किया है. लेकिन, अब तक उक्त डीलर पर कार्रवाई नहीं की जा रही. 

उपभोक्ताओं की शिकायत पर एसडीओ ने जांच का आदेश बीडीओ एवं प्रखंड आपूॢर्ति पदाधिकारी को दिया. बीडीओ संजीव कुमार एवं प्रभारी एमओ राजन कुमार द्वारा इसकी जांच 19 नवंबर को की गई थी. उपभोक्ताओं की ओर से जांच अधिकारियों को दर्ज कराए गए अपने बयान में डीलर पर गंभीर आरोप लगाए. इन उपभोक्ताओं ने अपने बयान में कहा कि डीलर ने पॉश मशीन पर अंगूठा लगवा लिया, लेकिन राशन नहीं दिया. उनका आरोप था कि पांच माह का राशन नहीं दिया गया. 

ठंड का बढ़ा कहर तो नगर निगम को याद आई PM आवास योजना, अभी तक सैकड़ों मकान अधूरे

प्रभारी एमओ ने एसडीओ को भेजे जांच प्रतिवेदन में कहा कि जांच के दौरान उक्त विक्रेता की दुकान खुली हुई थी, लेकिन खाद्यान(राशन)का वितरण नहीं किया जा रहा था. जांच प्रतिवेदन में स्टॉक की स्थिति, उपभोक्ताओं को किस- किस माह का राशन नहीं दिया गया, इस बात का उल्लेख जांच प्रतिवेदन में नहीं किया गया है. इसके अलावा जांच प्रतिवेदन में दुकान में डीलर मौजूद था अथवा नहीं, विक्रेता के पक्ष का उल्लेख भी नहीं किया गया. ऐसे में कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें