बीआरए बिहार विवि के दो विभागों में पीएचडी कोर्सवर्क अधूरा,नए सत्र की तैयारी शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 7:32 PM IST
  • विश्वविद्यालय के भौतिकी और इलेक्टॉनिक्स विभाग में पिछले पांच महीने से पीएचडी कोर्स वर्क शुरू नहीं हो सका है. ऐसे में विवि की ओर से पीएचडी नए सत्र के लिए एडमिशन टेस्ट के लिए कवायद शुरू कर देना सवाल खड़े कर रहा है.
बीआरए बिहार विश्विद्यालय (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से नए सत्र में पीएचडी एडमिशन टेस्ट की तैयारियां शुरू कर दी गई है. विभागों को सूचना दे दी गई है और रिक्ति परीक्षा नियंत्रक को भेज दिया गया है. एक सप्ताह में ही प्री पीएचडी टेस्ट का होना तय है. इस सबके बीच पिछले सेशन के कोर्सवर्क का अब तक शुरू ना होना सवाल खड़े कर रहा है. विवि के भौतिकी व इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में पीएचडी कोर्सवर्क अभी शुरू नहीं हुआ है. इन विभागों में अध्यक्ष पद खाली होने के कारण कोर्स शुरू नहीं हो सका है.

गौरतलब है कि छात्र नेताओं की ओर से ही दबाव डालने पर विवि प्रशासन ने अगस्त में ऑनलाइन मोड में पीएचडी कोर्स वर्क शुरू किया था. इसमें दूसरे विवि के विशेषज्ञों को भी क्लास के लिए बुलाया जाना है लेकिन कई विभागों में व्हाट्सएप पर पीडीएफ भेजकर ही कोर्सवर्क पूरा कराने की बात कही जा रही है. जिससे शोधार्थियों में नाराजगी पाई जा रही है.

मुजफ्फरपुर: बीमार पति से मिलने लुधियाना जा रही महिला से रेलवे स्टेशन पर ठगी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के डॉ. अभय कुमार सिंह के मुताबिक कोर्स वर्क शुरू ना होने के संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. शोधार्थियों को इसे अधिकारियों के संज्ञान में लाना चाहिए था. दोनों विभागों का प्रभार जिन अधिकारियों को सौंपा गया था उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. बीआरए बिहार विवि की ओर से टीडीसी पार्ट टू के सभी संकाय के स्टूडेंट्स के जनरल कोर्स संबंधी परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. परीक्षाएं 12 से 19 जनवरी तक ली जाएंगी. इस कोर्स के विषयों को छह ग्रुपों में विभाजित किया गया है. पूरक विषयों की परीक्षा 21 से 28 जनवरी तक ली जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें