मुजफ्फरपुर: अहियापुर बाजार समिति की बदलेगी सूरत, जल्द शुरू होगा योजना पर काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 6:44 PM IST
  • जलजमाव के कारण मुजफ्फरपुर बाजार समिति की अधिकतर सड़कें खराब हो चुकी हैं. बाजार समिति की सूरत पर 14 करोड़ रुपए की लागत से काम शुरू किया जाएगा.  
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. जिले में अहियापुर स्थित बाजार समिति की सूरत बदलने वाली है. गौर हो कि अहियापुर स्थित बाजार समिति की कीचड़ और जलजमाव के कारण अलग पहचान बन गई है. जल्द ही इस बाजार समिति की नुहार बदलने के लिए योजना पर काम शुरू किया जाने वाला है. योजना पर 14 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. इस योजना पर काम शुरू करने के लिए जिम्मेदारी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम, कार्य प्रमंडल मुजफ्फरपुर को दी गई है. इसके लिए एनएनटी डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड एजेंसी का चयन किया गया है. पहले चरण में ड्रेनेज सिस्टम, बिजली, भवन और सड़क आदि पर काम किया जाना है. उम्मीद है कि योजना पर एक-दो दिन में काम चालू कर दिया जाएगा.

जलजमाव के कारण कृषि बाजार समिति की अधिकतर सड़कें खराब हो चुकी हैं. शुरुआत में परिसर की सभी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. योजना के तहत 14 करोड़ 76 लाख रुपए खर्च कर नए सिरे से सड़कों का निर्माण किया जाएगा. योजना का सबसे महत्वपूर्ण काम ड्रेनेज सिस्टम का है. बाजार समिति परिसर बरसात में पानी में डूबी रहती थी और फिर कीचड़ के कारण यहां पैदल चलने में भी परेशानी रहती थी.

मुजफ्फरपुर: होटल में पति-पत्नी की गोली लगने से मौत, मर्डर या सुसाइड, उलझी पुलिस

योजना के तहत ड्रेनेज सिस्टम से जल जमाव की समस्या का हल हो जाएगा. इसके साथ ही जर्जर हो रहे प्रशासनिक भवन का भी जीर्णोद्धार किया जाएगा. इसके साथ ही लोगों को यहां शौचालय ना होने के चलते परेशानी पेश आती थी. अब टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण हो जाने से इस समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा. बाजार समिति परिसर में हाईमास्क लाइट के साथ स्ट्रीट लाइट लगाई जानी है. अब बाजार समिति परिसर दूधिया रोशनी से जगमगाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें