एलएस कॉलेज में निशुल्क UPSC, BPSC की तैयारी, कल से लगेगी पुलिस पाठशाला

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 08:38 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिले के एलएस कॉलेज में 24 फरवरी से पुलिस पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है.
एल एस कॉलेज (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. एलएस कॉलेज में 24 फरवरी से पुलिस पाठशाला लगेगी. इसकी तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने बैठक कर समीक्षा की. जिसमें प्रिंसिपल डॉ. ओपी राय ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ पाठशाला को चलाने की रूपरेखा तैयार की. एलएस कॉलेज में 24 फरवरी से उद्घाटन के साथ ही कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा. नए स्टूडेंट्स के एडमिशन के लिए 28 फरवरी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. प्रवेश के लिए पांच मार्च को ऑनलाइन परीक्षा होगी. 

प्रिंसिपल डॉ. ओपी राय ने बताया कि पुलिस पाठशाला के संचालन के लिए टीम का गठन किया गया है. जिसमें प्रो. राजीव कुमार, अरदेंदु कुमार, भारत भूषण और राजेश्वर कुमार को शामिल किया गया है. इन कक्षाओं में स्टूडेंट्स के साथ डीएम, एसएसपी और पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों सहित बीपीएससी से नियुक्त शिक्षक अपने अनुभव सांझा करेंगे.

बिहार बिजली उपभोक्ता को ज्यादा ढीली करनी होगी जेब, मीटर जांच के रेट बढ़े

इस संबंध में जानकारी देते हुए एएसपी अभियान विजय शंकर सिंह ने बताया कि इससे पहले की गई कक्षाओं के आयोजन में कई स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर चुके हैं. बैठक में वरीय अधिकारियों सहित सीएस तिवारी, गणेश गुंजन, सौरभ तिवारी, विकास कुमार राय, ललित किशोर, उपेंद्र कुमार सिंह आदि शामिल रहे. पुलिस पाठशाला को लेकर सभी ने अपने महत्वपूर्ण विचार रखे और उसके बाद ही कक्षाओं के संचालन की रूपरेखा तैयार की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें