मुजफ्फरपुर निगम के बजट की तैयारी शुरू, संभावित खर्चों के संबंध में रिपोर्ट तलब

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 3:02 PM IST
  • नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय की ओर से वित्त वर्ष 2021-22 के बजट की तैयारियों को लेकर विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों को जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं. 30 जनवरी को बजट संबंधी फाइनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी.
मुजफ्फरपुर निगम (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. नगर निगम ने वित्तिय वर्ष 2021-22 के बजट की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए आगामी वित्त वर्ष के लिए विभिन्न मदों पर किए जाने वाले संभावित खर्चों के संबंध में रिपोर्ट तलब की गई है. सभी शाखा प्रभारियों को 25 जनवरी तक रिपोर्ट जमा करने के लिए अल्टीमेटम दिया गया है. बजट की तैयारी को लेकर की बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने विभिन्न शाखाओं से मौजूदा वित्त वर्ष में किए गए खर्च का ब्यौरा मांगा है. सभी शाखा प्रभारियों को खर्च का डाटा तैयार कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

गौर हो कि तीस जनवरी को बजट संबंधी फाइनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे संभावित खर्च और खर्च की गई राशि से संबंधित रिपोर्ट पर मथन करने के बाद तैयार किया जाएगा. तीस जनवरी को फाइनल रिपोर्ट बनाकर उसे फरवरी या मार्च में होने वाली बजट की बैठक में पेश किया जाएगा. गणतंत्र दिवस पर नगर निगम जुब्बा सहनी पार्क से पंडित नेहरू स्टेडियम तक स्वच्छता परेड़ निकालेगा. जिसमें निगम की ओर से पिछले दो माह में खरीद किए गए सभी वाहन और उपकरण शामिल होंगे. परेड में निगम अधिकारियों के साथ कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे. इसके लिए भी निगम की तैयारी शुरू कर दी गई है. अगले महीने से शहर की दो सड़कों का निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा.

सरकार की पहल, ऑनलाइन होंगे सभी पुराने एवं नए जमीनी रिकार्ड्स

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी और राकेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के प्रभारी व वरीय कर्मचारी मौजूद रहे. इस दौरान सभी अधिकारियों की ओर से आगामी वित्त वर्ष के बजट के संबंध में चर्चा की गई और अपने विचार एक दूसरे के साथ सांझा करते हुए शहर के विकास के बजट का खाका तैयार किया गया. जिसे खर्चों संबंधी रिपोर्टों पर मंथन करने के बाद अमलीजामा पहनाया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें