Video: कोरोना वायरस से बचाव के लिए बार-बार धोएं हाथ, इस रैकून से सीखें तरीका

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 12:41 PM IST
  • कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार बार बार लोगों से हाथ धोने की अपील कर रही है. इस बीच एक वीडियो सामने आया है , जिसमें एक रैकून बड़े अच्छे तरीके से हाथ धो रहा है. यूजर्स का कहना है कि इस रैकून से हैंड वॉश का तरीका सभी को सीखना चाहिए. ये वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.
हैंड वॉश करता रैकून

सोशल मीडिया पर आए दिन अलग-अलग तरह के अतरंगी और फनी वीडियो देखने को मिलते हैं. जानवरों की बात करें तो इंसान के मामले में जानवरों की हरकतें हंसने हंसाने पर मजबूर कर देती है. कुछ ना समझते हुए भी वो कभी कभी ऐसी हरकतें कर देती हैं, जिससे लोगों का ध्यान उनकी तरफ आकर्षित हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक रैकून के हैंड वॉश करने का तरीका लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि ये वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक रैकून सिंक के ऊपर बैठा हुआ है और पानी की नल खुली हुई है. सिंक में पानी पूरा भर चुका है. लेकिन रैकून बड़े मजे से उस पर बैठा हुआ है और पानी में अपने दोनों हाथों की अच्छे से सफाई कर रहा है. लोगों को रेकून का ये अंदाज खूब पसंद आ रहा है. वीडियो में सभी जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

स्पाइसजेट एयर हॉस्टेस ने प्लेन के भीतर दीपिका पादुकोण के गाने पर किया डांस, वीडियो वायर

लोगों का कहना है कि रैकून कोरोना वायरस से बचाव के लए इस तरीके से अपने हाथ धो रहा है. सरकार भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से बार-बार हाथ धोने की अपील कर रही है. रैकून के हाथ धोने का स्टाइल देख यही लगता है कि वह सरकार की बात को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथ धो रहा है.

इस वीडियो को ट्विटर पर Mack & Becky Comedy पेज पर पोस्ट करते हुए लिखा गया है- हाथ धोना याद रखें. वैसे आपको बता दें कि रेकून के हाथ धोने का स्टाइल फनी जरूर है लेकिन इसे आप बिल्कुल फॉलो न करें. कोरोना वायरस से बचाव के लिए या खाने के बाद और उससे पहले हाथ जरूर धोएं. लेकिन इस तरह से पानी की बर्बादी बिल्कुल न करें. फिलहाल आप यहां देखिए रैकून के फनी हैंड वॉश का वीडियो-

Video: कुत्ते के साथ ऐसी नकल कर रहा था छोटा बच्चा, लोग बोले- बेस्ट फ्रेंड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें