मुजफ्फरपुर: रेलवे आज से शुरू कर रहा 30 नवंबर तक सात जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेने

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 04:06 PM IST
  • छठ को लेकर लौटने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से ट्रेनों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक सात ट्रेनों को चलाया जाएगा और यात्रियों को इनमें पहले सीट आरक्षित करानी होगी.
पूर्वी मध्य रेलवे ने 30 नवंबर तक सात इंटरसिटी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है

मुजफ्फरपुर. पूर्व मध्य रेलवे की ओर से आज से सात जोड़ी इंटर सिटी एक्सप्रेस पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है. ये ट्रेनें 30 नवंबर तक चलाई जाएंगी. 20 से 30 नवंबर तक सात जोड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस पूजा स्पेशल चलेंगी. इससे यात्रियों का काफी सुविधा मिलेगी. छठ के बाद अपने गंतव्य तक जाने वाले लोगों को आसानी होगी. छठ के कारण सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या पहले ही लोगों की परेशानी बनी हुई है. उन्हें लंबे जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा. इस बीच रेलवे की ओर ट्रेनें चलाने की घोषणा से उन्हें राहत मिलेगी. दिल्ली से मुजफ्फरपुर आने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन गुरुवार को अपने समय से करीब साढ़े चार घंटे विलंब से जंक्शन पहुंची। इस वजह से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने स्पेशल ट्रेनें चालए जाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे की ओर गाड़ी संख्या 05201/02 पाटलिपुत्र-रक्सौल-पाटलिपुत्र इंटरसिटी, 22 से 30 नवंबर तक गाड़ी संख्या 05549/50 जयनगर-पटना-जयनगर इंटरसिटी, 21 से 30 नवंबर तक गाड़ी संख्या 05215/16 मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर इंटरसिटी, 21 से 30 नवंबर तक गाड़ी संख्या 05201/021 पाटलिपुत्र-रक्सौल-पाटलिपुत्र वाया मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी ट्रेनों को चलाए जाने की घोषणा की गई है.

पुलिस चौकसी की खुली पोल, छठ मनाने गए शिक्षक के घर से 11 ताले तोड़कर चोरी

रेलवे की ओर से 20 से 30 नवंबर के बीच चलाई जाने वाली ये सभी ट्रेनें अपने पुराने समयनुसार चलेंगी. राजेश कुमार ने जानकारी दी कि इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्रियों को पहले अपनी सीट आरक्षित करानी होगी. छठ के बाद परदेस लौटने वाले यात्रियों की सुविधा को लेकर यह निर्णय लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें