मड़वन प्रखंड में योजनाओं की समीक्षा, गरीबों के काम को प्राथमिकता देने के निर्देश

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 5:42 PM IST
  • विधायक इसराइल मंसूली ने सभागार भवन में योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों और कर्मियों को दलालों से दूर रहने की चेतावनी दी और गरीबों का काम पहल के आधार पर करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी या कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी
मुजफ्फरपुर निगम (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. मड़वन प्रखंड सभागार भवन में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन किया गया. विधायक इसराइल मंसूरी ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को गरीबों के काम को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए. विधायक ने पीएम आवास योजना की समीक्षा करते हुए 21 भूमिहीन लोगों को शीघ्र भूमि उपलब्ध करवाकर योजना का लाभ देने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी अधिकारियों से ली.

कन्या विवाह योजना की समीक्षा के दौरान बीडीओ अरशद रजा खान ने छह वर्षों से लंबित रहने के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि करीब 400 लाभुक कन्या विवाह योजना से वंचित हैं. विधायक ने तुरंत अधिकारियों को राशि हस्तांतरण कराने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही मड़वन में धान खरीद कम होने पर भी कड़ा संज्ञान लिया. उन्होंने कहा कि पैक्स धान खरीदने में असमर्थ है जो काफी दुख की बात है.

4102 स्टाफ नर्स पदों पर राज्य स्वास्थ्य समिति करेगा भर्ती, करें ऑनलाइन आवेदन

समीक्षा के दौरान विधायक ने अधिकारियों को दलालों से दूर रहने की चेतावनी दी और कहा कि शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बैठक में सीओ सतीश कुमार, बीडीओ अरशद रजा खान, सीओ सतीश कुमार आदि मौजूद रहे. बैठक से पहले शबाना खातून विधायक का बीडीओ अरशद रजा खान व सीओ सतीश कुमार ने सम्मानित किया. समीक्षा के बाद विधायक के सामने जनता ने शिकायतों का अंबार लगा दिया. दाखिल खारिज, राशन कार्ड आदि कार्यों को लेकर रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की गई. विधायक ने सीओ को इस पर तुंरत रोक लगाने के निर्देश दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें