मुजफ्फरपुर जंक्शन में RRI के लिए दिया गया प्रस्ताव, परिचालन में होगा बदलाव

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:02 PM IST
  • मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आरआरआई के काम लिए प्रस्ताव दिया जा चुका है, इसके जरिए अब रेलवे स्टेशन पर परिचालन में काम में भी काफी हद तक बदलाव आएगा. आरआरआई के काम के पूरा होने के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कार्यालय और पैनल कैबिन, सभी आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे.
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आरआरआई के काम लिए प्रस्ताव दिया जा चुका है

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आरआरआई के काम लिए प्रस्ताव दिया जा चुका है, इसके जरिए अब रेलवे स्टेशन पर परिचालन में काम में भी काफी हद तक बदलाव आएगा. आरआरआई के काम के पूरा होने के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कार्यालय और पैनल कैबिन, सभी आधुनिक उपकरणों से लैस होंगे. आरआरआई के बाद जंक्शन पर अब पूरा काम कंप्यूटर की मदद से किया जाएगा. स्टेशन पर लाइन बनाने से लेकर सिग्नल और बाकी काम भी तकनीक की मदद से ही होंगे.

आधुनिक तकनीक के कारण मुजफ्फरपुर में अब काम भी मिनटों में ही किये जा सकेंगे. आरआरआई के काम के पूरा होने के बाद यहां ट्रेनों की गति बढ़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि ट्रेनों की गति बढ़ने से वह नियमित समय से चलेंगी और उनके परिचालन में भी किसी तरह का ब्रेक नहीं लगेगा. ऐसे में यात्रियों की भी समय की बचत होगी, साथ ही उन्हें कई तरह की सुविधाएं भी प्राप्त होंगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुजफ्फरपुर जंक्शन आरआरआई कार्य प्रस्तावित है. इस कार्य के लिए नक्शा भी तैयार किया गया है. इसे मंजूरी देने के लिए डीआरएम व अधिकारियों ने कई बार मंथन की. इसके बाद लागू करने का आदेश दिया. बताया जा रहा है कि नई व्यवस्था के लागू होने से पुराने तरीके से काम करने से लोगं को छुटकारा मिलेगा. अब स्टेशन मास्टर भी कंप्यूटर और आधुनिक तकनीकों के जरिए अपना काम कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें