मुजफ्फरपुर: विश्व एड्स दिवस पर गोष्ठी,रैली कर दिया जागरुकता में ही बचाव का संदेश

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 02:35 PM IST
  • विश्व एड्स दिवस पर शहर में जगह-जगह जागरुकता रैली निकाली गई. जिला यक्षमा परिसर और एसकेएमसीएच स्थित एआरटी सेंटर में गोष्ठी का आयोजन कर एचआईवी से बचाव की जानकारी दी गई.  
सोशल डिस्टन्सिंग से पड़ा एड्स के आंकड़ों पर असर

मुजफ्फरपुर. विश्व एडस दिवस पर शहर में कई जगहों पर जागरूकता रैली व गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिनमें लोगों को एड्स से बचाव के लिए जागरूक किया गया. सदर अस्पताल से स्वास्थ्यकर्मियों और दो बिहार बटालियन एनसीसी कैडेट्स  की ओर से रैली निकाली गई. रैली को अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विनय कुमार शर्मा ने हरी झंडी देकर रवाना किया. रैली यक्ष्मा केंद्र सदर अस्पताल से होते हुए कंपनी बाग, बैंक रोड होते हुए सदर अस्पताल में आकर समाप्त हुई. 

इसके साथ ही जिला यक्ष्मा केंद्र परिसर में आयोजित गोष्ठी को एसीएमओ की ओर से संबोधित किया गया. उन्होंने कहा कि जागरुकता ही बेहतर बचाव है का संदेश देते हुए समझो एड्स को- चुनो जिदगी को, का नारा दिया. गोष्ठी के दौरान लोगों से अपील की गई कि उपयोग में लाए गए सिरिंज का दोबारा प्रयोग नहीं करें. मौके पर जिला एडस नियंत्रण पदाधिकारी डॉ.अमिताभ सिन्हा, जिला पर्यवेक्षक जयप्रकाश सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल हुए.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 180 व चांदी 40 रुपये गिरी, आज का मंडी भाव

एसकेएमसीएच स्थित एआरटी सेंटर पर गोष्ठी की अध्यक्षता एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील शाही ने की. डॉ. शाही ने कहा कि पीएचसी से लेकर एसकेएमसीएच तक एचआइवी एड्स की मुफ्त जांच होती है. अगर लक्षण दिखें तो जांच कराएं. मौके पर नोडल पदाधिकारी एए मुमताज, डॉ.बच्चा प्रसाद, एआरटी सेंटर के चिकित्सक डॉ.दुर्गेश दिवाकर, पीएलएचआइवी के केयर कार्डिनेटर प्रेम कुमार मौजूद रहे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें