मुजफ्फरपुर में डेढ़ दर्जन से अधिक निर्माण कार्यों में तेजी के लिए रणनीति तैयार

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Dec 2020, 3:24 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में कोरोना के चलते विकास कार्यों की चाल धीमी पड़ी हुई है.  जिलाधिकारी की ओर से तमाम अधिकारियों के साथ बैठक कर बीते दिनों जारी निर्देशों के बाद विकास में गति आने लगी है.
मुजफ्फरपुर निगम बोर्ड के अधिकारियों की ओर से तमाम विकास कार्यों में तेजी लाने के आदेश दिए गए हैं

मुजफ्फरपुर. कोरोना के कारण जिले में कई निर्माण कार्य रुके पड़े हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है और मुजफ्फरपुर के विकास में भी ब्रेक लगी हुई है. इसी के मद्देनजर गत दिनों समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित सभी पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर निर्देश जारी किए थे. इसी के तहत अब जिले के विकास से जुड़े करीब डेढ़ दर्जन से अधिक निर्माण कार्यों की बाधाओं को दूर कर काम की गति को तेज करने के लिए संबंधित विभागों की ओर से रणनीति तैयार की गई है. नगर निगम के अधिकारियों ने भी विकास कार्यों की गति तेज लाने के आदेश दिए हैं. 

जिला अधिकारी की ओर से दिए गए निर्देशों के तहत ही एनएच 77 मुजफ्फरपुर-हाजीपुर बाइपास के निर्माण में तेज गति से कार्रवाई की जाने लगी है. उल्लेखनीय है कि काफी दिनों से बाईपास निर्माण को लेकर अवरोध पड़ा था, लेकिन जिलाधिकारी के इस्तक्षेप के बाद से इस अवरोध को समाप्त किया गया. इससे जुड़े संबंधित भूधारियों को मुआवजा देने के लिए अंचल में कैंप लगाया गया. इसके अलावा अन्य निर्माण कार्यो में भी तेजी से काम शुरू कर दिया गया है. विभागीय अधिकारियों का कहना है कि निर्माण को लेकर अगर कहीं पर भू-अर्जन के कारण मामला लंबित है, तो इस दिशा में भी शीघ्र कार्रवाई पूरी की जाएगी. 

बिहार: अब पुलिस स्टेशनों पर शिकायतकर्ताओं को मिलेगी मुफ्त में कानूनी सलाह

डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से जिले के तमाम अधिकारियों को दिए गए निर्देशों के तहत जिले से जुड़े तमाम विकास कार्यों में तेजी लाई गई है. इनमें एनएच 77 हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड, एनएच 77 मुजफ्फरपुर-सोनबरसा खंड, एनएच 102 छपरा-रेवा घाट, हाजीपुर-सुगौली नई रेल लाइन, छपरा-मुजफ्फरपुर नई रेल लाइन, ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना, पुल निर्माण व बागमती तटबंध से जुड़े कार्य समेत करीब 18 योजनाओं पर काम चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें