बिहार विवि में 10 अक्टूबर तक भरें द्वितीय व तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 02:31 PM IST
  • बिहार के बी आर ए विश्वविद्यालय ने द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म को भरना शुरू कर दिया है. फॉर्म भरने में छात्रों से अंडरटेकिंग लिया जाएगा कि सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा में उत्तीर्ण हैं या नहीं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरपुर: कोरोना संक्रमण काल के बीच पूरी सावधानी के साथ बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीजी के द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर के छात्रों ने गत बुधवार से परीक्षा फॉर्म भरना आरंभ कर दिया है. सत्र 2018-20 के छात्र 10 अक्टूबर तक फॉर्म भर सकते है. यदि फॉर्म भरने में देरी होने पर 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ 15 अक्टूबर तक फॉर्म जमा किया जा सकता है.

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि द्वितीय सत्र के पांच मुख्य पत्र और एक एईईसी के साथ ही छह पत्रों की परीक्षा होगी. तृतीय सत्र के लिए भी छात्र छह पेपर की परीक्षा देंगे. फॉर्म भरने में छात्रों से अंडरटेकिंग लिया जाएगा कि सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा में उत्तीर्ण हैं. इसके बाद ही तृतीय सेमेस्टर का परिणाम मान्य होगा.

वहीं पीजी विभागाध्यक्षों और कॉलेज के प्राचार्यों को निर्देश दिए गए है कि वे आंतरिक मूल्यांकन का अंक समय विश्वविद्यालय में जमा करा दें जिससे समय से परिणाम जारी हो सकें.

मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले 16 कैदी दूसरे जेलों में होंगे शिफ्ट

वहीं बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीजी तृतीय सेमेस्टर सत्र 2017-19 के छात्रों की विशेष परीक्षा को लेकर बुधवार से विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरे जा रहे हैं जिसके लिए चार अक्टूबर अंतिम तिथि है. विश्वविद्यालय की ओर से इसकी सूचना जारी कर बता दिया गया है कि प्रत्येक छात्र से विलंब शुल्क के रूप में 200 रुपये लिए जाएंगे. प्राचार्य और विभागाध्यक्षों को भी निर्देश दे दिए गए है कि वे चार अक्टूबर तक प्रवेश पत्र शाखा में विलंब शुल्क के साथ प्राप्त आवेदनों को जमा करा दें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें