सूर्य-मंगल-केतु के त्रिग्रही योग से हो जाएं सतर्क, इन राशि पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव

Pallawi Kumari, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 9:59 AM IST
  • वृश्चिक राशि में मंगल, सूर्य और केतु की युति से त्रिग्रही योग बन गया है. ये योग 16 दिसंबर तक सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने से पहले तक बना रहेगा. इस दौरान कई राशियां प्रभावित होंगी. आइये जानते हैं किन राशि वाले लोगों के लिए ये त्रिग्रही योग बुरा प्रभाव डालेगा और किन्हें सतर्क रहने की जरूरत है.
त्रिग्रही योग इन राशि वालों के लिए अशुभ

मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. 5 दिसंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है और मंगल इस साल 2021 में पहले से ही ग्रहों के राजा सूर्य और केतु में पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में वृश्चिक राशि में मंगल, सूर्य और केतु की युति से त्रिग्रही योग बन गया है. ये योग 16 दिसंबर तक सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने से पहले बना रहेगा. लेकिन इसके बाद त्रिग्रही योग भंग होगा. लेकिन त्रिग्रही योग के समाप्त होने तक कई राशि के जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां है जिसके लिए ये त्रिग्रही योग अशुभ रहेगा.

मेष राशि- तीनों ग्रहों के मिलने से त्रिग्रही योग मेष राशि के लोगों के लिए अशुभ संयोग माना जा राह है. इस योग के कारण मेष राशि वाले लोगों को कार्यस्थल पर कईसमस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए व्यर्थ के झगड़ों से बचें और निष्ठा से अपना काम करें.

Viral Video: शादी पर दोस्तों ने दिया इतना बड़ा गिफ्ट कि जोर से हंसने लगे मेहमान

वृष राशि- त्रिग्रही योग वृष राशि वाले जातकों के लिए बुरा प्रभाव साबित होगा. इस दौरान मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा. त्रिग्रही योग बनने से वृष राशि के जातकों को कारोबार में तो लाभ होगा लेकिन वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का समाना करना पड़ सकता है. इसलिए काम के साथ साथ परिवार को भी समय दें और दोनों क्षेत्रों में सांमजस्या बनाने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि वालों को इस दौरान ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत हैं. क्योंकि इस राशि में बन रहा त्रिग्रही योग आपके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति पैदा कर सकता है. हालांकि कार्यक्षेत्र के लिए शुभ समय है.

धनु राशि-धनु राशि से बारहवें भाव में बन रहा त्रिग्रही योग आपके लिएकष्टकारक हो सकता है. आपके स्वाभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है, जिस कारण लोगों से आपसी मन-मुटाव बनेगा. साथ ही इस समय सेहत का भी खास ध्यान रखें.

माता-पिता बनने वाले हैं भारती-हर्ष, कॉमेडियन ने मजेदार अंदाज में दी Good News

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें