मुजफ्फरपुर में मौसम में उतार चढ़ाव बना रहेगा, तापमान गिरने से बढ़ेगी ठंड

Smart News Team, Last updated: 29/11/2020 07:22 PM IST
  • दो दिन पहले शहर के आसमान पर बादल छाए हुए थे जैसे ही पछुआ हवा चलनी शुरू हुई आसमान साफ हो गया. अब दिन में धूप निकल रही है लेकिन सूर्य ढलने के बाद तापमान तेजी से गिर रहा है. जिससे आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं
ठंड ने धीरे धीरे दी दस्तक

मुजफ्फरपुर. नवंबर में ही इस बार ठंड ने जोर पकड़ लिया है. बीते तीन दिन से मौसम में उतार चढ़ाव का क्रम चल रहा है. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम संबंधी पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आएगी और ठंड और बढ़ेगी. इसके साथ-साथ पछिया हवा भी चलने की संभावना है. हवा में नमी के चलते ठंड बढ़ने की संभावना है. अभी आसमान साफ रहने का ही पूर्वानुमान है. कुछ हिस्‍सों को छोड़कर आसमान पूरी तरह से साफ होने का अनुमान है। अभी बारिश की संभावना नहीं है।

मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर ए. सत्तार के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 13 से 16 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. इसके साथ ही पांच से सात किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा भी चलेगी.

कभी कम तो कभी बढ़ती रहीं मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोने व चांदी की कीमतें

गौर हो कि दो दिन पहले आसमान में बादल छाए हुए थे. इसकी वजह से ठंड में थोड़ी कमी आई थी. यह उत्तर पूर्व दिशा से चलने वाली हवा के प्रभाव के कारण संभव हुआ था, लेकिन, इसका प्रभाव बहुत दिनों तक नहीं रहा. जब पछुआ हवा चलने लगी तो आसमान पूरी तरह से साफ हो गया. जिससे दिन में तो कड़ी धूप रह रही है लेकिन शाम को सूर्य ढलने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है. न्‍यूनतम तापमान गिरने के चलते अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें