अनकही बातें पुस्तक का लोकर्पण, आम्रपाली ऑडिटोरियम हॉल में मुशायरा

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 01:31 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में शनिवार को सुबह दस से शाम पांच बजे तक फरोग-ए-उर्दू सेमिनार और मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में शहर के कई गणमान्य लोग शिरकत करेंगे.
सांकेतिक तस्वीर

मुजफ्फरपुर. बिहार गुरु और मिशन भारतीय रिसर्च इनफॉरमेशन सेंटर के तत्वाधान में बाबा गरीबनाथ के सत्संग सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें कृष्णा नारायण की ज्योतिष शास्त्र की पुस्तक अनकही बातें का लोकार्पण किया गया. साहित्यकार डॉ. संजय पंकज ने आए हुए मेहमानों का वेलकम किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. संजय ने कहा कि ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा चिंतन और शाश्वत ज्ञान है. इसे केवल विज्ञान नहीं कहा जा सकता. इसके जरिए ब्रह्मांड और सौर मंडल के अदृश्य रहस्य को उजागर करने का कौशल प्राप्त होता है. 

प्राचीन काल से वर्तमान समय तक जीवन का विकास और हमारे मांगलिक अनुष्ठानों के संस्कार इसी के आधार पर किए जाते हैं. गौर हो कि भारत के इस ज्ञान शास्त्र को आज विश्व के वैज्ञानिक भी समझते हुए सहयोग ले रहे हैं. पंडित कमल पाठक ने कहा कि कालगणना के साथ ही वर्तमान और भविष्य का वैज्ञानिक और गणितिय लेखा जोखा सुव्यवस्थित करने का काम ज्योतिष शास्त्र करता है. 

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन लेने वाले लोगों का डाटा किया फ्रीज, ये है बड़ा कारण

अविनाश तिरंगा और मुकेश त्रिपाठी की ओर से अतिथियों को सम्मानित किया गया. इस दौरान धन्यवाद प्रस्ताव भी पेश किया गया. उल्लेखनीय है कि उर्दू निदेशालय के आलोक में फरोग-ए-उर्दू सेमिनार और मुशायरा आज शनिवार को आम्रपाली ऑडिटोरियम हॉल में शाम पांच बजे तक आयोजित किया जा रहा है. इसमें जिले के वरीय पदाधिकारी और गणमान्य शिरकत कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें