Rose Day से शुरू हो रहा Valentines Week, पूरे हफ्ते सिर चढ़ेगा इश्क का खुमार

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 4:01 PM IST
  • फरवरी का महीना बेहद खास होता है. इस महीने बसंत की बहार और इश्क का खुमार दोनों ही देखने का मिलता है. 14 फरवरी को रोज डे के साथ शुरू होकर वैलेंटाइन डे पूरे एक हफ्ते तक चलता है और अलग-अलग दिन कुछ खास अंदाज में इसे मनाया जाता है. आइये जानते हैं वैलेंटाइन वीक में किस दिन को किस नाम से जाना जाता है.
वेलेंटाइन डे (फोटो-सोशल मीडिया)

फरवरी का महीना प्यार मोहब्बत करने वालों के लिए खास होता है. लोग बेसब्री से इस महीने का इंतजार करते हैं. 7 फरवरी से रोज डे के साथ वैलेंटाइन डे की शुरुआत हो रही है, जो पूरे एक हफ्ते रहेगी. वैलेंटाइन वीक को प्यार मोहब्बत वाला रोमांटिक वीक कहा जाता है. यही कारण है प्रेमी वैलेंटाइन वीक को रोमांटिक अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं. इसके लिए आपको वैलेंटाइन वीक शेड्यूल जानना बेहद जरूरी है.आइये जानते हैं क्या वेलेंटाइन वीक शेड्यूल और आप किस दिन को कैसे कर सकते हैं सेलिब्रेट कर बना सकते हैं यादगार.

रोज डे- 7 फरवरी को रोज के साथ वैलेंटाइन डे की शुरुआत होती है. वैलेंटाइन वीक के पहले दिन आप अपने पार्टनर को गुलाब दे सकते हैं.

Viral Video: पूर्व CM की पत्नी बोलीं- सड़क पर गड्ढों की वजह से होते हैं 3 % तलाक

प्रपोज डे - 8 फरवरी को प्रपोज डे होता है. अगर आप अब तक अपने पार्टनर को प्रपोज करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए तो ये दिन प्रपोज करने के लिए बेस्ट होता है. प्रपोज डे पर आप अपने दिल की बात कह सकते है.

चॉकलेट डे- 9 फरवरी को रोमांस के वीक का तीसरा दिन यानी चॉकलेट डे होता है. इस दिन खूबसूरत रिश्ते की शुरुआत कुछ मीठे के साथ चॉकलेट देकर होती है.

टेडी डे- 10 फरवरी टेडी डे पर आप अपने पार्टनर को एक खूबसूरत सा टेडी गिफ्ट कर सकते हैं, जो हमेशा उनको आपकी याद दिलाएगा.

प्रॉमिस डे- 11 फरवरी को वैलेंटाइन वीक पांचवा दिन होता है. किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए वादा किया जाता है. इसी तरह एक सच्चे वादे के साथ प्रॉमिस डे पर नए रिश्ते की शुरुआत होती है. ये वादा हमेशा साथ निभाने, प्यार करने, एक-दूसरे का दोस्त बने रहने, या साथ निभाने का हो सकता है.

हग डे- 12 फरवरी को हग डे होता है. अगर आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार नहीं कर पाते तो एक प्यारा सा स्पर्श ही काफी होता है. जब आप अपने पार्टनर को गले लगाएंगे तो बिना कुछ कहे प्यार का इजहार किया जा सकता है. इसलिए इस दिन एक प्यार सा हग देकर आप अपने दिल की बात कह सकते हैं.

किस डे- 13 फरवरी किस डे वैलेंटाइन वीक का सातवां दिन होता है. इस दिन प्यार के रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए अपने पार्टनर की मर्जी के साथ उसे किस कर सकते हैं. इस दिन एक दूसरे पर किया गया भरोसा आपके रिश्ते को आगे बढ़ा सकता है.

वैलेंटाइन डे- 14 फरवरी वैलेंटाइन डे का आखिरी दिन या कह सकते हैं प्यार का आखिरी पड़ाव होता है, जब आपको आपकी मंजिल मिल जाती है. कपल इस दिन को अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करते हैं.

Video: कंबल में छुपकर मोबाइल पर ऐसी हरकत कर रही थी बेटी, मां ने देखा तो छूटे पसीने

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें