मुजफ्फरपुर में वर्ल्ड विजन संस्था कर रही बच्चों के अधिकारों के प्रति जागरूक

Smart News Team, Last updated: Mon, 30th Nov 2020, 5:59 PM IST
  • मडवन प्रखंड में बाल अधिकार माह के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक इसराइल मंसूरी पहुंचे. उन्होंने बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रेरित किया. उन्होंने इस काम में आगे आने वाली संस्थाओं को भी अपनी तरफ से सहयोग देने की बात कही.
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. मड़वन प्रखंड के भटौना में बाल अधिकार माह के समापन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए काटी विधायक इसराइल मंसूरी ने कहा कि बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए वर्ल्ड विजन संस्था की ओर से कई प्रयास किए जा रहे हैं. अब समय की जरूरत है बच्चों के अधिकारों के प्रति बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करने की. उन्होंने व‌र्ल्ड विजन संस्था की तारीफ करते हुए कहा कि बच्चों व अभिभावकों में जागरूकता लाने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं. बाल यौन शोषण, बाल विवाह, बाल तस्करी व बाल श्रम समाज के लिए कठोर कानून बनाए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं, उन्हें सुरक्षा, जीने व विकास सहित सभी अधिकार मिलने चाहिए. देश के भविष्य को संवारने के लिए जो भी आगे आएगा हमारी तरफ से उनकी भरपूर मदद की जाएगी. संस्था की ओर से अतिथियों को अंग वस्त्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. समारोह को आकांक्षा सेवा सदन की बंदना शर्मा ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों के जरिए वे खुद बच्चों, किशोरियों आदि में जागरूकता लाने का कार्य कर रही हैं.

कच्ची पक्की में श्राद्धकर्म के दौरान अधिवक्ता के भाई को मारी गोली आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने समारोह में अभिभावकों से कहा कि बच्चों के साथ किसी भी तरह की हिंसा या अमानवीय व्यवहार होता है तो इसे दबाए नहीं, हर हाल में इसके खिलाफ आवाज उठाएं. जरूरत हो तो कानून का सहारा लें. इस मौके पर संस्था के जिला प्रबंधक बेंजामिन, राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष फारूक आजम, अर्जुन साहनी, करण कुमार, सूरज कुमार राम, मुकुल झा, मुखिया गगन देव कुमार, पंसस राज कपूर साहनी, दिग्विजय सिंह, पैक्स अध्यक्ष सुरेश सिंह, दिनेश महतो, उप मुखिया शिवपूजन सहनी आदि मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें