चुनाव के लिए भारत व नेपाल करेगा ज्वाइंट पेट्रोलिंग

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 11:56 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की धमक अब भारत-नेपाल सीमा पर भी दिखने लगी है. आज भारत और नेपाल के पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों के साथ सीमा पर बैठक हुई. इस बैठक में जॉइन्ट पेट्रोलिंग टीम का गठन करने का निर्माण लिया गया है, जो सीमा पर पेट्रोलिंग करेगी. भारत और नेपाल की सीमा खासकर के बिहार में मधुबनी से लेकर के बेतियाँ, पूर्णिमा आदि सहित बिहार की 200 किमी तक सीमा नेपाल से सटी हुई है. यहां पर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ चुनाव आयोग ने इसके लिए सीमावर्ती जिलों के के प्रशासन व निर्वाचन अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि चुनाव को लेकर अलर्ट रहें.
  •   हाथरस रेप कांड का आज पूरे देश भर उबाल है. मुजफ्फरपुर में विभिन्न संगठनों के लोग सड़क पर उतर कर खासकर महिला संगठनों के सैकड़ों महिलाएं सड़क और उतर आईं और इस घटना का जम कर विरोध किया. साथ ही साथ पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की. कई लोगों ने यह भी कहा है कि इस पीड़िता को निर्भया कांड की तरह ही फास्ट ट्रैक कोर्ट से न्याय दिलाते हुए दोषियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.
  •   मधुबनी के पावापढ़ी में भाई अपने सहोदर भाई की हत्या कर दी. एक मामूली बात से शुरू हुए विवाद में भाई ने अपने बीबी-बच्चों के साथ मिल की उसकी पीट पीट कर हत्या कर दी. वहीं छुड़ाने गए ग्रामीणों पर भी उसने वार कर दिया. इस विवाद में कई लोग घायल हैं, वहीं मृतक के पत्नी की भी स्थिति गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में बताया की मामूली एक धुर जमीन व चपकोल के विवाद में भाई ने भाई की हत्या की है. कार्रवाई का काम शुरु कर दिया गया है.
  •   कोरोना काल में जब लोगों की जेब ढ़ीली है खासकर जो लोग अस्पताल जाते हैं उनकी स्थिति पहले से ही खराब होती है, इस दौर में भी निजी अस्पताल लोगों का शोषण करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ये बात एक सरकारी रिपोर्ट में सामने आई है. इस संदर्भ में बताया जा रहा है कि ऑक्सिजन के नाम पर अधिक फीस वसूला जा रहा है. इसको लेकर शिकायत के बाद मुख्यमंत्री द्वार एक टीम गठित की गई थी. जाँच टीम ने 7 निजी अस्पतालों का जाँच किया जिसमें चौकाने वाले रिपोर्ट सामने आए हैं. इन निजी अस्पतालों में ऑक्सिजन के नाम पर तीन गुना दाम वसूला जा रहा है. डीएम सहित अन्य अधिकारियों ने कहा कि रिपोर्ट पटना भेज दिया गया है. नामित अस्पतालों की जाँच चल रही है.

सम्बंधित वीडियो गैलरी