मुजफ्फरपुर: राजस्व कर्मचारी के घर-कार्यालय में छापा- कैश, ज्वेलरी व हथियार बरामद

Smart News Team, Last updated: 24/11/2020 10:13 PM IST
  • मंगलवार को कांटी प्रखंड के राजस्व कर्मचारी अशोक कुमार सिंह के घर निगरानी विभाग ने छापामारी की. कांटी प्रखंड स्थित राजस्व कर्मचारी के घर के साथ ही कार्यालय पर निगरानी टीम ने छापामारी की. इसे लेकर निगरानी टीम ने तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया था. राजस्व कर्मचारी के पैतृक आवास के साथ ही उसके शहर स्थित आवास और कार्यालय में एक साथ छापामारी की. हालांकि राजस्व कर्मचारी घर से गायब ही रहे. छापामारी में उनके पैतृक निवास से काफी मात्रा में कैश, ज्वैलरी के साथ ही हथियार भी निगरानी टीम ने बरामद किए हैं. निगरानी टीम के डीएसपी मनोज कुमार ने बताया कि इस पूरी छानबीन को लेकर हम लोग लगे हुए हैं. इसके बाद इसका सत्यापन किया जाएगा.
  • मंगलवार को जिले के शहीद खुदीराम बोस कारागृह में पुलिस ने छापामारी की. डीएम डीएसपी के नेतृत्व में यह छापामारी की गई. डीएम ने कहा कि यह छापामारी गृह विभाग के निर्देश पर की गई है. छापामारी के दौरान जेल में कई आपत्तिजनक सामान भी मिले. इसे लेकर पूछताछ की जा रही है.
  • एलएस कॉलेज के ड्यूक हास्टल में पिछले दिनों एक छात्र की दिन दिहाड़े हत्या मामले में मंगलवार को एक नया मोड़ सामने आया जब पुलिस ने विश्वविद्यालय के पीजी हास्टल के साथ ही एलएस कॉलेज के ड्यूक हास्टल में भी छापामारी की. पुलिस की टीम डीएसपी के नेतृत्व में पीजी हास्टल पहुंची और छात्रों की पूरी सूची टीम साथ में लेकर आई थी. इस दौरान नौ छात्रों को हिरासत में लिया गया. ये छात्र अवैध रूप से यहां हास्टल में रह रहे थे. पुलिस के मुताबिक छानबीन के बाद देखा जाएगा कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करनी है. इसी दौरान पुलिस टी ड्यूक हास्टल भी पहुंची. जिस छात्र की हत्या की गई थी, उसके कमरे की भी छानबीन की गई है.
  • मुजफ्फरपुर के बहुचर्चित नवरुना कांड में सीबीआई के हाथ खड़े करने के बाद इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है. मंगलवार को पूरा दिन जिले में अलग-अलग संगठनों के साथ लोगों में चर्चा का बाजार गर्म रहा. आपको बता दें कि इस मामले में सात साल की जांच के बाद सीबीआई ने हाथ खड़े कर दिए हैं और क्लोसिंग रिपोर्ट सौंप दी है. हालांकि इस मामले में चार दिसंबर को विशेष कोर्ट में सुनवाई होनी है. पूरे देश में यह कांड चर्चा में रहा था. आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली नवरूना देर रात अपने घर से गायब हो गई थी. इस मामले में अलग-अलग बिंदुओं पर जांच के बाद पुलिस के साथ सीबीआई भी खाली हाथ ही रही.
  • एनएचडी के मजे हुए कलाकार शहर के युवाओं को एक्टिंग की बारीकियां सिखा रहे हैं. एनएचडी के ये कलाकार मुजफ्फरपुर में पहुंचे हुए हैं और दस तीन की एक स्पेशल एक्टिंग की वर्कशाप चलाई जा रही है. वर्कशाप में युवाओं को एक्टिंग की बारीिकयां सिखा रहे हैं. इसमें मुजफ्फरपुर की शिल्पा जो काफी नामी कलाकार हैं, उन्होंने अभी तक 50 से अधिक नाटकों में अपना अभिनय दिखाया है. उनके साथ ही अलग-अलग राज्यों से एनएचडी के कलाकार मुजफ्फरपुर में पहुंचे हुए हैं. 
  • मंगलवार को शिक्षकों की मदद के लिए एक वेलफेयर एसोसिएशन बनाया गया और यह वेलफेयर एसोसिएशन 15 हजार शिक्षकों की मदद करेगी. इसका उद्घाटन मंगलवार को किया गया.

सम्बंधित वीडियो गैलरी