आगरा में 25 आर्म लाइसेंस हुए अवैध घोषित, 166 लाइसेंस पर अभी भी लटकी तलवार

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 4:50 PM IST
  • आगरा जिले में हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा शस्त्रों को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. दरअसल, जिला प्रशासन ने जिले के 25 शस्त्र लाइसेंसियों पर कार्रवाई करते हुए कहा है कि 13 दिसंबर तक जो भी शस्त्रों से जुड़ा तीसरा लाइसेंस और हथियार नहीं जमा करवाएगा, उसे अवैध घोषित कर दिया जाएगा.
आगरा जिले में हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा शस्त्रों को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है.

आगरा:आगरा जिले में हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा शस्त्रों को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. दरअसल, जिला प्रशासन ने जिले के 25 शस्त्र लाइसेंसियों पर कार्रवाई करते हुए कहा है कि 13 दिसंबर तक जो भी शस्त्रों से जुड़ा तीसरा लाइसेंस और हथियार नहीं जमा करवाएगा, उसे अवैध घोषित कर दिया जाएगा. इस मामले को लेकर बुधवार को एडीएम सिटी डॉक्टर प्रभाकांत अवस्थी ने अंतिम नोटिस भी जारी कर दिया है. अभी भी करी 166 लाइसेंसियों पर कार्रवाई होने की तलवार लटकी हुई है.

जिला प्रशासन की कार्रवाई के मुताबिक शस्त्रों को अपने पास रखने वालों के दस्तावेजों की जांच जारी है. बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने यह आदेश दिया है कि अब एक व्यक्ति दो ही शस्त्र अपने पास रख सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक आगरा जिले में करीब 200 लाइसेंसी ऐसे हैं, जिनके पास हथियारों से जुड़े करीब 3 लाइसेंस हैं. ऐसे में मंत्रालय द्वारा 13 दिसंबर तक तीसरा लाइसेंस जमा कराने के आदेश दिये गए थे. इसके तहत अभी तक करीब नौ लाइसेंस धारकों ने आयुध कार्यालय में लाइसेंस और हथियार जमा करा दिये हैं.

आगरा: टॉयलेट की सफाई के नाम पर घोटाला, नगर निगम ने दिखाया 1.48 करोड़ का खर्च

लाइसेंस रखने वालों के बारे में बातची करते हुए एडीएम सिटी / प्रभारी अधिकारी आयुध डा. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि जिले में कुल 47716 लाइसेंसी हैं. ऐसे में अभी तक पहले चरण में केवल 25 लाइसेंस को ही अवैध घोषित किया गया है. इसके साथ ही जल्द ही बाकी के लाइसेंस को भी अवैध घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में मामले को लेकर फिलहाल दस्तावेजों की जांच चल रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें