बाबरी विध्वंस केस: आडवाणी, जोशी, साध्वी समेत आरोपियों ने बरी होने पर दिया बयान

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 2:49 PM IST
  • सीबीआई कोर्ट ने बाबरी विध्वंस मामले पर फैसला सुनाया दिया है. मामले में कोर्ट ने 32 आरोपियों को बरी कर दिया है. इसके बाद कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए लाल कृष्ण आडवाणी ने जय श्री राम कहा. वहीं, साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि आरोप के कलंक से मुक्त हुए.
पूर्व नियोजित नहीं था बाबरी विध्वंस, आकस्मिक थी घटना, सभी आरोपी बरी

 लखनऊ. सीबीआई कोर्ट ने बाबरी विध्वंस मामले पर फैसला सुनाया. सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने मामले के 32 आरोपियों में से सभी को बरी कर दिया है. सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने फैसला सुनाते हुए कहा कि बाबरी विध्वंस पूर्व नियोजित नहीं था. उन्होंने मामले को आकस्मिक घटना बताया है.

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले के फैसले पर बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि स्पेशल कोर्ट का आज का निर्णय अत्यंत महत्वपूर्ण है, जब ये समाचार सुना तो जय श्री राम कहकर इसका स्वागत किया.

बाबरी विध्वंस केस: CBI कोर्ट ने सुनाया फैसला- सभी आरोपी बरी

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में बरी होने के बाद बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि सारे देश को मिलकर आगे बढ़ना चाहिए. न्यूज एंजेसी को दिए बयान में उन्होंने बताया कि निर्णय इस बात को सिद्ध करता है कि 6 दिसंबर को अयोध्या में हुई घटनाओं के लिए कोई षड्यंत्र नहीं था और वो अचानक हुआ. इसके बाद विवाद समाप्त होना चाहिए और सारे देश को मिलकर भव्य राम मंदिर के निर्माण के ​लिए तत्पर होना चाहिए.

बाबरी विध्वंस केस: मुस्लिम पक्ष कोर्ट फैसले पर नाखुश, हाई कोर्ट में करेंगे अपील

28 साल बाद मामले में बरी होने के बाद साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि आज आरोप के कलंक से मुक्त हो गए. उन्होंने आगे कहा कि धर्म के काम में बड़ी बाधाएं आती हैं लेकिन ईश्वर सत्य के साथ होता है. आज न्याय हुआ है. हमें खुशी है कि कोर्ट ने धर्म के कार्य को सही माना है. आज सब कुछ दूध का दूध पानी का पानी हो गया.

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में आरोप से मुक्त होने के बाद बजरंग दल के नेता जयभान सिंह पवैया ने कहा कि कोर्ट ने सीबीआई के झूठे मुकदमे को खारिज कर दिया है. देश की न्याय प्रणाली का सम्मान करता हूँ.

बता दें कि बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला आने के बाद कोर्ट परिसर के बाहर महंत धर्मदास ने खुशी जताया.

अन्य खबरें