मेरठ में अवैध डेयरियों ने नाले में बहाया कचरा तो नगर निगम ने लिया एक्शन

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 4:45 PM IST
  • मेरठ शहर में संचालित अवैध डेयरियां बड़े पैमाने में नालों में गोबर और कचरे बहा रही हैं. डेयरियों के इस कदम से नाले और नालियां बंद हो रही हैं, साथ ही जगह-जगह गंदगी भी फैल रही है. इस मामले को लेकर नगर निगम ने भी एक्शन लिया है.
मेरठ शहर में संचालित अवैध डेयरियां बड़े पैमाने में नालों में गोबर और कचरे बहा रही हैं

मेरठ :मेरठ शहर में संचालित अवैध डेयरियां बड़े पैमाने में नालों में गोबर और कचरे बहा रही हैं. डेयरियों के इस कदम से नाले और नालियां बंद हो रही हैं, साथ ही जगह-जगह गंदगी भी फैल रही है. इस मामले को लेकर नगर निगम ने भी एक्शन लिया है. शहर में चारों और फैली गंदगी के कारण नगर निगम ने अवैध डेयरियों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि डेयरियां न केवल नालों में गोबर बहा रही हैं, बल्कि खानी पड़े स्थानों पर भी उसे डंब कर रही हैं.

वहीं, चारों और फैली गंदगी को लेकर नगर आयुक्त मनीष बंसल ने अवैध डेयरी संचालकों को डेयरी को शहर से बाहर ले जाने का भी नोटिस देने का आदेश दिया है. इसे लेकर सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों ने डेयरी संचालकों को नोटिस भी भेजा जा चुका है. वहीं, नाले और नलियों में गोबर बहाने वाली अवैध डेयरियों पर जुर्माने की कार्रवाई भी शुरू की जा चुकी है. इसके तहत सभी डेयरियों से 20 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर वसूला जाएगा.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का काम तीन दिनों से ठफ, जनवरी में भी नहीं हो पाएगा पूरा

बताया जा रहा है कि गंदगी फैलाने के इस मामले में नगर निगम के सफाई एवं खाद्य निरीक्षकों ने 2.40 लाख रुपये के चालान काटने की कार्रवाई की है. इसके तहत अभी तक 68,500 जुर्माना राशि जमा कराई गई है. इस मामले के बारे में बात करते हुए नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि यह अभियान जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि जब तक डेयरी संचालक अपनी डेयरियां शहर के बाहर नहीं ले जाते हैं, यह अभियान चलता रहेगा. इसके साथ ही नाले-नालियों में गोबर बहाने पर उनके चालान काटने की कार्रवाई अब जारी रहेगी.

 

अन्य खबरें