रेमडेसिविर कालाबाजारी केस में 4 फार्मासिस्ट दोषी, डॉक्टरों को मिली क्लीन चिट

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 6:29 AM IST
मेडिकल कॉलेज में रेमडेसिविर आवंटन में गड़बड़ी के मामले में चार फार्मासिस्ट को दोषी पाया गया है. वहीं इस मामले में डॉक्टरों लापरवाही की बात साबित नही हुई, जिसके लिए उनको क्लीन चिट दे दी गई है.
रेमडेसिविर कालाबाजारी केस

एक बार फिर से मार्केट रेमडेसिविर की कालाबाजारी का मामला गरमा गया है. हाल में इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है जहां बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज में रेमडेसिविर आवंटन में गड़बड़ी के मामले में चार फार्मासिस्ट को दोषी पाया गया है, जबकि मामले में डॉक्टरों लापरवाही की बात साबित नहीं हो सकी है, जिसके चलते उन्हें क्लीन चिट दे की गई है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर सीडीओ डाक्टर महेंद्र कुमार की अध्यक्षा में बनी कमेटी ने विस्तृत जांच कर रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है. 

वहीं इस मामले में डीएम आलोक तिवारी ने रिपोर्ट के आधार पर करवाई करने के आदेश दिए हैं. साथ ही सामने आ रही रिपोर्ट की माने तो जांच में पाया गया है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन के कुछ वायल दूसरे मरीजों के नाम आवंटित कर दिए गए थे, लेकिन उन्हें इंजेक्शन लगा ही नहीं. साथ ही इस मामले में कमेटी ने फार्मासिस्ट की भूमिका संदिग्ध मानी है और इसे घोर लापरवाही भी बताई है. 

कानपुर: गलत बिजली मीटर का डर दिखाकर वृद्धा को लूटा, पड़ा अटैक, तीन पर FIR

इसी के आधार पर डीएम ने कार्यवाई के आदेश भी दिए हैं. दरअसल, जांच कमेटी ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के नोडल अधिकारी समेत आधा दर्जन डॉक्टरों के बयान लिए थे. वहीं फार्मासिस्ट और नर्सिंग स्टाफ के भी बयान लिए गए थे. इस पूरे केस को लेकर प्राचार्य प्रोफसर संजय काला का कहना है कि अभी डीएम का आदेश नही मिला है. आदेश मिला तो उसे शासन भेजा जाएगा.

Video: हनुमान मंदिर की दानपेटी से भगवान को चढ़ाए रुपए चुराता महंत CCTV में कैद

अन्य खबरें