टंट्या भील का बलिदान दिवस आज, इंदौर में भव्य समारोह, CM शिवराज रहेंगे मौजूद

Somya Sri, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 12:49 PM IST
जननायक टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस के मौके पर आज इंदौर में उत्साह मनाया जा रहा है. साथ ही इस मौके पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल आज इंदौर शहर के नेहरू स्टेडियम में टंट्या मामा भील के ऊपर आयोजित होने वाले मुख्य प्रोग्राम का हिस्सा होंगे. साथ ही पातालपानी में टंट्या भील की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे.
 CM शिवराज सिंह चौहान (फोटो सभार ट्विटर)

इंदौर: इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर में जननायक टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित कई कार्यक्रम का हिस्सा होंगे. टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस के मौके पर आज इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम आयोजित होगा. इसके साथ ही पातालपानी में टंट्या भील की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. इन दोनों ही मुख्य कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज देश की स्वतंत्रता और जनजातीय गौरव की रक्षा के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले मामा टंट्या भील के बलिदान दिवस पर शामिल होंगे. इस दौरान वे देश की स्वतंत्रता और जनजातीय गौरव और अस्मिता की रक्षा के लिए पातालपानी पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. इस अवसर पर मामा टंट्या भील की अष्टधातु प्रतिमा का अनावरण और उनके वंशजों को भी सम्मान दिया जाएगा.

इंदौर में खत्म तेंदुए की दहशत, ZOO में ही सुनी गई आवाज, कैमरे में आया नजर

बता दें कि अत्याचार और अन्याय के विरुद्ध शंखनाद कर ब्रिटिश सरकार को नाकों चने चबवाने वाले जनजातीय नायक, मामा टंट्या भील मध्यप्रदेश ही नहीं, सम्पूर्ण भारत का गौरव माना जाता है. इस दौरान सीएम चौहान ने आवाम से अपील की है कि इस विशिष्ट घड़ी का साक्षी बने. चौहान ने कहा कि मातृभूमि की स्वतंत्रता और अपनी संस्कृति और परंपराओं की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जनजातीय नायक मामा टंट्या भील के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होनें कहा कि मामा टंट्या भील ने अन्याय के विरुद्ध लड़ाई लड़ी हैं. वे अपने क्रांतिकारी विचारों और प्रयासों के लिए सदैव याद किये जायेंगे.

अन्य खबरें