पटना: IAS अधिकारी समेत कई घरों में करोड़ों की चोरी, MP-UP की गैंग ने दिया अंजाम

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 8:00 AM IST
  • पटना के दीघा में बीते अगस्त महीने में हुई महिला आईएएस इत्ती समेत अन्य के घरों में एक करोड़ रुपये से अधिक की चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने पता लगा लिया है. इस गैंग में 15 लोग शामिल हैं जो कि पांच-पांच टुकड़ी में चोरी करते हैं.
पटना: IAS अधिकारी समेत कई घरों में करोड़ों की चोरी, MP-UP की गैंग ने दिया अंजाम

पटना. पटना के दीघा के निराला नगर में महिला आईएएस अफसरों समेत अन्य घरों में एक करोड़ रुपये से अधिक चोरी करने वाले गैंग के बारे में पता लग गया है. यह चोरों की गैंग मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की है. इसमें 15 लोग शामिल हैं जो कि पांच-पांच की टुकड़ी में चोरी करने निकलते थे. इन्होंने  नगद समेत एक करोड़ रुपये के जेवरात गायब कर दिए थे.

स्पेशल पुलिस की टीम ने मध्यप्रदेश के अशोक नगर का रहने वाले राजा उर्फ पासी, शंकरगढ़, यूपी के बांदा का डेबू, मध्यप्रदेश के झांसी के गंजा उर्फ यशवंत और इलाहाबाद के जेवरात कारोबारी अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया है.‌ इन सभी के पास से जेवरात,नकद और अन्य कीमती सामान बरामद हुआ है.

पटना: चोरों का आंतक, IAS अफसर के ससुराल समेत तीन घरों में एक करोड़ रुपए की चोरी

पटना की स्पेशल पुलिस ने घुड़दौड़ रोड में स्थित चंद्रवंशी काॅलोनी में छापेमारी कर तीन चोरों जबकि इलाहाबाद से जेवरात कारोबारी और चोरी का सामान खरीदने वाले दुकानदार अरविंद को गिरफ्तार किया. पुलिस ने सीसीवटी की मदद से चोरों को पहचाना. फुटेज के आधार पर इनको इंटरनेट पर खोजा गया. इससे पता चला कि ऐसा ही गैंग साल 2018 में अगमकुआ थाने में पकड़ा गया था.  इसके आधार पर पुलिस उनकी जमानत में मदद करने वाले के पास पहुंची और उसे सीसीटीवी का फुटेज दिखाया तो उसने चोरोंं को पहचान लिया.

विहाहिता ने लगाई फांसी, पति शव लेकर पहुंच गया पुलिस थाने, आखिर क्या है वजह 

मामला क्या है- बीते अगस्त की 19 तारिख की देर रात चोर में दीघा के निराला नगर के तीन घरों में चोरों ने एक करोड़ रुपये से अधिक की चोरी की थी. इसमें पूर्वी दिल्ली की एसडीएम और आईएएस अधिकारी  इत्ती के ससुराल से एक करोड़ रुपये के जेवरात और दो लाख रुपये नकद चोरी किए गए थे. इसके बाद आईएएस अधिकारी के ससुराल के लोगों ने दीघा थाना में मामले की शिकायत की थी.जगदीशपुर के थानेदार रामविनोद सहित अन्य के घरों में भी चोरी हुई थी.

 

अन्य खबरें