UP पंचायत चुनावः वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने-घटाने के लिए BLO पर दबाव, हुई शिकायत

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 4:03 PM IST
  • यूपी पंचायत चुनाव 2021 के फाइनल वोटर लिस्ट में जोड़ने-घटाने का मामला बागपत के लहचौड़ा गांव से सामने आया है. बीएलओ पर इसके लिए दबाव डाला जा रहा है. बीएलओ ने इसकी शिकायत एसडीएम से कर दी है. एसडीएम ने जांच के निर्देश दिए.
यूपी पंचायत चुनाव की फाइनल वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने-घटाने को लेकर बीएलओ ने एसडीएम से शिकायत की.

मेरठ. यूपी पंचायत चुनाव 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इसी बीच बागपत जिले के लहचौड़ा गांव के बीएलओ पर वोटों को काटने और जोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है. बीएलओ ने एसडीएम खेकड़ा से की है. जिसके बाद एसडीएम खेकड़ा अजय कुमार ने तहसीलदार को जांच सौंप दी और इस मामले पर सख्ती से निस्तारण के निर्देश दिए हैं.

इस मामले को लेकर एसडीएम अजय कुमार ने कहा कि वोट बनाने और काटने में किसी भी तरह का दबाव बनाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. एसडीएम ने कहा कि सभी फर्जी वोटों को काटा जाएगा. ये मामला बागपत के लहचौड़ा गांव का है. लहचौड़ा के संविलियन विद्यालय के सहायक शिक्षक नरेश कुमार को गांव का बीएलओ बनाया गया है.

UP की पंचायतों में चक्रानुक्रम आरक्षण पूरा, नए सिरे से सीटें हो सकती है आरक्षित

बीएलओ नरेश कुमार ने कहा कि गांव का एक पक्ष उन्हें वोट बनाने के लिए कहता है तो दूसरा पक्ष फर्जी बताकर काटने के लिए कहता है. दोनों पक्षों की तरफ से दबाव के कारण सही से बीएलओ का काम नहीं कर पा रहा हूं. बीएलओ ने इस मामले में उच्चाधिकारी से वोटों की सही जांच कराने की मांग की है.

बर्खास्त होमगार्ड ने सीएम योगी से नौकरी बहाली की मांग के लिए बच्चे का किया अपहरण

बीएलओ की शिकायत मिलते ही एसडीएम अजय कुमार खेकड़ा ने तहसीलदार को जांच सौंपते ही इस मामले पर सख्ती से निस्तारण करने के निर्देश दिए. इस मामले को लेकर लहचौड़ा निवासी संजय शर्मा, अमरेश, राममेहर यादव, बाबूराम मुखिया, धनकेश शर्मा और चेयरमैन राधेश्याम डीएम से मिलेंगे. चेयरमैन ने बताया कि गांव के बाहर रहने वाले 200 से अधिक लोगों के वोट बनाने के मामले की शिकायत डीएम से करेंगे.

 

अन्य खबरें