बिना मास्क सफर में छूटेगी ट्रेन, रेलवे स्टेशनों पर कोरोना नियमों का सख्ती से पालन, जांच

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 3:43 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे स्टेशनों पर सख्ती बढ़ा दी गई है. बिना मास्क के सफर करने वाले यात्रियों की ट्रेन छूट जाएगी. लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बगैर मास्क के यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, उनसे जुर्माना भी वसूला जा रहा है.
ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य (फाइल फोटो)

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच रेलयात्रियों ने मास्क नहीं पहना, तो उनकी ट्रेन छूट जाएगी. रेलवे स्टेशनों पर कोविड नियमों की सख्ती से पालना कराई जा रही है. लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है. यात्रियों को बिना मास्क के स्टेशन में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. स्टेशन के मेन गेट पर रेलवे और जीआरपी के कर्मचारी हर एक यात्री की जांच कर रहे हैं. जिन यात्रियों ने मास्क नहीं लगाया, उन्हें रोका जा रहा है. गुरुवार को मास्क नहीं होने के चलते एक यात्री की ट्रेन छूट गई. वहीं, 200 यात्रियों से 500-500 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया.

चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को अर्चित नाम का शख्स पहुंचा. उसे प्लेटफॉर्म नंबर 4 से वाराणसी की ओर जाने वाली ट्रेन से जायस जाना था. मगर उसने मास्क नहीं लगा रखा था. सुरक्षाकर्मियों ने उसे गेट पर ही रोक दिया. मास्क न होने के चलते उसकी ट्रेन छूट गई.

स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह ने बताया कि बीते तीन दिनों से स्टेशन पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है. बगैर मास्क प्लेटफार्म फार्म और ट्रेन में यात्रियों की एंट्री प्रतिबंधित है. यह बात सही है कि यात्री सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर रहे हैं. बीते 24 घंटे में बगैर मास्क पाए गए 200 यात्रियों से जुर्माना वसूला गया.

बता दें कि लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में पिछले दिनों तेजी से बढ़ोतरी हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए केस मिले. इनमें से सबसे ज्यादा 2181 मरीज राजधानी लखनऊ में मिले. ऐसे में प्रशासन सार्वजनिक स्थानों पर सख्ती बरते हुए है. चारबाग रेलवे स्टेशन शहर का प्रमुख स्टेशन है. यहां रोजाना हजारों की संख्या में यात्री आते-जाते हैं.

अन्य खबरें