बिहार चुनाव से पहले एक बार फिर प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 11:26 AM IST
  • बिहार में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. राज्य सरकार द्वारा इसकी जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं. शनिवार की देर रात राज्य स्तर के प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. इससे पहले भी सरकार द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया गया था.
शनिवार की देर रात बिहार प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला किया गया है.

 पटना. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बिहार प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का शनिवार देर रात तबादला किया गया है. बिहार में तबादलों का दौर जारी है. यह तबादले ऐसे समय पर किए जा रहे हैं,जब राज्य में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. इससे पहले 26 अगस्त को भी सरकार ने 10 आईएएस और 8 आईपीएस सहित राज्य सेवा के सौ से अधिक अधिकारियों का तबादला किया गया था.

राज्य स्तर पर बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) के संयुक्त सचिव, अपर समाहर्ता, उप सचिव स्तर के साथ मूल कोटि के पदाधिकारी हैं जो विभिन्न पदों पर तैनात थे. सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के अनुसार तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त के सचिव श्याम किशोर अब मगध प्रमंडल के आयुक्त का सचिव होंगे, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार पटना प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव सुशील कुमार को विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग में संयुक्त निदेशक और संजय कुमार, आईजीआईएमएस के प्रशासी पदाधिकारी के पद पर तैनात किए गए हैं.इन तबादलों में बड़ी संख्या में उन अधिकारियों की भी तैनाती की गई है जो पिछले दिनों हुए फेरबदल के बाद पदस्थापना के इंतजार में थे.

पटना: फिर किया लालू प्रसाद ने मना, राजद में नहीं मिली रामा सिंह को एंट्री

इसके अलावा अखिलेश कुमार सिंह को दरभंगा, संतोष कुमार श्रीवास्तव को गया और ओम प्रकाश को मुजफ्फरपुर का अपर समाहर्ता, विभागीय जांच के पद पर पदस्थापित किया गया है. इसी तरह विनय कुमार को सहरसा, उज्जवल कुमार सिंह को नवादा, विजय कुमार को कटिहार, डॉ. संजय कुमार को कैमूर का अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी बनाया गया है. वहीं किशोरी चौधरी बक्सर, सुनील कुमार को सुपौल और प्रभात कुमार को किशनगंज का अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बनाया गया है. अरुण कुमार ठाकुर की तैनाती सामान्य प्रशासन विभाग में की गई है.

पटना: गरीबों को मुफ्त में मास्क बांटेगा प्रशासन, 5 हजाक मास्क देने की तैयारी

अधिसूचना के मुताबिक वरुण कुमार मिश्रा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार पटना प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव, अरविंद कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग, डॉ. कारी प्रसाद महतो नवादा के अपर समाहर्ता (लोक शिकायत निवारण) बनाए गए हैं. मो. वारिश खान को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार भागलपुर प्रमंडल के संयुक्त आयुक्त सह सचिव, धीरेन्द्र कुमार झा को उप निदेशक खाद्य, पटना प्रमंडल के पद पर पदस्थापित किया गया है.

पटना: मंदिर में शादी फिर यौन शोषण कर छोड़ा, महिला ने दी आत्महत्या की धमकी

इसके अतिरिक्त पूनम कुमारी को पर्यावरण विभाग, सियाराम सिंह को सहकारिता, सुरेन्द्र कुमार को वित्त विभाग में उप सचिव के पद पर जबकि मीना कुमारी को सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात किया गया है. लाल ज्योतिनाथ शाहदेव को अपर जिला परिवहन पदाधिकारी, पटना बनाया गया है. शंभू शरण पाण्डेय को स्वास्थ्य विभाग में ओएसडी और मंजीत कुमार को उपनिदेशक, समाज कल्याण निदेशालय की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा कृष्ण मोहन सिंह को ग्रामीण कार्य में उप सचिव और बुद्ध प्रकाश को नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना अधिकारी की जिम्मेदारी मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें